Logo
Rewari Fraud Case: हरियाणा के रेवाड़ी में करोड़ों रुपये की संपत्ति हड़पने के लिए फर्जी दस्तावेज तैयार किया गया, जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया।

Rewari Fraud Case: रेवाड़ी के मॉडल टाउन में करोड़ों रुपये की संपत्ति हड़पने के लिए फर्जी हस्ताक्षर से शपथ तैयार कराकर बिजली कनेक्शन लिया गया। जिसके बाद मॉडल टाउन पुलिस ने कई आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। पुलिस ने एसपी के आदेश पर दर्ज मामले की जांच शुरू कर दी है। इसके साथ ही आरोपियों की गिरफ्तारी की भी को कोशिश की जा रही है।

गुरमीत सिंह ने दी पुलिस में शिकायत

पुलिस शिकायत में दिल्ली के पटेल नगर निवासी गुरमीत सिंह ने बताया कि वह मॉडल टाउन में बेशकीमती बिल्डिंग के आधे हिस्से का मालिक है। उसने आरोप लगाया कि उसका सगा भाई इस पूरी बिल्डिंग पर कब्जा करने की कोशिश कर रहा है। बिल्डिंग पर कब्जा करने की नीयत से उसने तोड़फोड़ कराते हुए अवैध तरीके से निर्माण कराना शुरू कर दिया है। उसे यह भी पता चला कि उसके भाई ने कोर्ट से उसके नाम पर एक फर्जी एफिडेविट तैयार करा लिया, जिसके आधार पर उसके नाम से बिल्डिंग में बिजली कनेक्शन ले लिया। भाई ने कुछ अन्य लोगों के साथ मिलकर संपत्ति के आधे हिस्से को हड़पना चाहता है। फिलहाल, फर्जी तरीके से लिए गए बिजली कनेक्शन के बिल का भुगतान भी वही कर रहा है।

गुरमीत को है जान का खतरा

गुरमीत ने आगे कहा कि उसके नाम से जारी बिजली कनेक्शन के कागजात आरटीआई से हासिल किए तो उसे पता चला कि उसके नाम पर स्टांप पेपर खरीदने के बाद सके जाली हस्ताक्षर किए गए हैं। एफिडेविट को नोटरी ने बिना तस्दीक किए ही सत्यापित कर दिया। उसने आरोप लगाया कि संपत्ति हड़पने का प्रयास करने वाले लोगों से उसे जान का खतरा भी बना हुआ है। एसपी ने उसकी शिकायत को कार्रवाई के लिए मॉडल टाउन थाने भेजा था, जिसके आधार पर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

Also Read: रोहतक में युवक से धोखाधड़ी, शेयर मार्केट के नाम पर 24 लाख रुपये से अधिक ऐंठे, मामला दर्ज

बिजली निगम ने भी जारी किया नोटिस

मामले का खुलासा होने के बाद बिजली निगम भी हरकत में आ गए हैं। निगम की ओर से फर्जी दस्तावेज के आधार पर लिया गया बिजली कनेक्शन काटने के लिए नोटिस भी जारी किया है। शिकायतकर्ता का दावा है कि मॉडल टाउन में उनकी बिल्डिंग को लेकर कोर्ट ने स्टे ऑर्डर भी जारी किया हुआ है। इसके बावजूद उसका भाई अवैध तरीके से निर्माण करा रहा है। वहीं,  पुलिस विभाग की इकोनॉमी सेल ने मामले की जांच शुरू कर दी है। 

5379487