Tiger in Rewari: रेवाड़ी में टाइगर दिखने से लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। ऐसा कहा जा रहा है यह टाइगर राजस्थान सरिस्का से भागकर हरियाणा के रेवाड़ी जिले के झाबुआ गांव के जंगल में घुस गया है। जिसके बाद से गांव के लोग डरे हुए हैं। जांच में सामने आया है कि हरियाणा में घुसने से पहले टाइगर राजस्थान के दो गांवों के 4 लोगों पर हमला कर चुका है। टाइगर को पकड़ने के लिए 7 टीमों का गठन किया गया है। इसको लेकर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

जंगल में मिले पैरों के निशान

टीम को रेवाड़ी के झाबुआ के जंगल में देर शाम तक टाइगर के पैरों के निशान मिले हैं। जब पुलिस को इस बारे में पता लगा तो पुलिस और प्रशासन ने आसपास के गांव में लोगों को सावधान रहने के संदेश दिए हैं। ऐसा भी कहा जा रहा है कि जब रेवाड़ी में टाइगर देखा गया तो गांव वालों ने उसका एक वीडियो भी बनाया है।

शनिवार की शाम 17 अगस्त को रेवाड़ी के गांव झाबुआ जंगल में टाइगर के पैरों के निशान मिले। जिसके बाद वन विभाग ने भी गांव वालों को अलर्ट कर दिया गया। जांच में पता लगा है कि झाबुआ में 1500 बीघा के एरिया में जंगल है, जिसमें टाइगर के छिपे होने की आशंका जताई जा रही है।

खेतों में काम कर रहे लोगों पर हमला

टाइगर ने रेवाड़ी के जंगल में घुसने से पहले राजस्थान के गांव में खेतों में काम रहे लोगों पर भी हमला कर दिया था। जब इस बारे में किशनगढ़ बास के वन अधिकारी सीताराम मीणा को पता लगा, तो वह रेस्क्यू टीम के साथ राजस्थान के गांव जाट जबौरा गए थे। वहां पर मौजूद लोगों ने उन्हें बताया कि टाइगर बाजरे के खेतों में घुसा हुआ है।

Also Read: हरियाणा में आचार संहिता लगने से सीएम सैनी के फैसले पर रोक, विनेश फोगाट को नहीं मिलेगा सम्मान

4 लोगों पर हमला 

रेस्क्यू टीम टाइगर की खोज में खेत में पहुंची तो उन्हें पता लगा कि टाइगर ने एक किसान को घायल कर दिया है। इसके बाद पैरों के निशान के सहारे जब टीम आगे बढ़ी तो तीन और लोगों को भी टाइगर घायल कर चुका था। जिसके बाद घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल टाइगर को पकड़ने के लिए  वन विभाग, पुलिस और प्रशासन की टीम का रेस्क्यू ऑपरेशन अभी चल रहा है।