Logo
Vinesh Phogat: हरियाणा में जहां विनेश के मुकाबले से बाहर होने के बाद लोग निराश है। वहीं, दीपेंद्र हुड्डा और भूपेंद्र हुड्डा ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

Vinesh Phogat: आज पूरा हरियाणा पहलवान विनेश फोगाट के ओलंपिक मुकाबले से बाहर होने के बाद लोग सदमे हैं। इसे लेकर कांग्रेस के नेता दीपेंद्र हुड्डा और भूपेंद्र सिंह हुड्डा की प्रतिक्रिया सामने आई है। जहां भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने रोहतक में आपने आवार पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर विनेश फोगाट को लेकर बयान जारी किया, वहीं दीपेंद्र हुड्डा मीडिया से बातचीत की और और आपने एक्स हैंडल पर उसे पोस्ट किया।

केंद्र सरकार को लेना चाहिए स्टैंड- भूपेंद्र हुड्डा

वहीं, भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि उन्हें खुद भी ओलंपिक के खेलों में काफी रुचि हैं। लेकिन उन्हें आज यह नहीं पता चला कि विनेश फोगाट को मुकाबले से क्यों निकाल दिया गया, इसकी जांच होनी चाहिए। केंद्र सरकार को अपने इस खिलाड़ी के लिए स्टैंड लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि इसमें कोई साजिश रची गई है।

भारतीय ओलंपिक संघ को करनी चाहिए अपील- दीपेंद्र हुड्डा

दीपेंद्र हुड्डा ने अपने एक्स हैंडल पर लिखा कि आज जब पूरा भारत की जनता टीवी के सामने आंखे गड़ाए विनेश के फाइनल मुकाबले में स्वर्ण पदक जीतने का इंतजार कर रहे थे और उसी समय उनके अयोग्य घोषित होने की खबर ने पूरे देश को चौंका दिया। इसे लेकर पूरा आज पूरा देश दुखी है।  

लेकिन विनेश पूरे देश की नजर में चैंपियन थी, चैंपियन हैं और चैंपियन रहेगी। जब सारी दुनिया के खिलाड़ी मैट प्रैक्टिस कर रहे थे,  तब वो महिला खिलाड़ियों को न्याय दिलाने के लिये वो धरने की दरी पर बैठी थी। विनेश ने तीन बाउट ठीक वजन में खेली और जीत कर फाइनल में पहुंची तो उन्हें कम से कम सिल्वर मेडल के लिए योग्य माना जाना चाहिए। इसकी भारतीय ओलंपिक संघ को अपील करनी चाहिए।

Also Read: विनेश फोगाट के अयोग्य घोषित होने पर PM मोदी का ट्वीट, जानें क्या कहा

देश को थी गोल्ड की उम्मीद

बता दें कि आज बुधवार को भारतीय महिला रेसलर विनेश फोगाट पेरिस ओलंपिक से डिस्क्वालिफाई कर दिया गया। आज सुबह 50 किलो भार वर्ग फ्री स्टाइल के फाइनल के लिए उनका वजन किया गया था। उनका वेट तय लिमिट से 100 ग्राम अधिक पाया गया। इसी वजह से उन्हें अयोग्य घोषित कर मुकाबले से बाहर कर दिया गया। जिसके चलते वह फाइनल में नहीं उतर सकी और पेरिस ओलंपिक से विनेश खाली हाथ ही भारत लौटेंगी। पूरे देश को उनसे गोल्ड लाने की उम्मीद थी, जो अब निराशा में बदल गई है। 

5379487