Logo
हरियाणा के रोहतक में एमबीबीएस के छात्र को उसके दोस्त ने क्रिप्टोकरेंसी में निवेश कर मोटा मुनाफा कमाने का लालच देकर 63.50 लाख रुपए हड़प लिए। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

रोहतक: एमबीबीएस के एक छात्र को उसी के दोस्त ने ठगी का शिकार बनाया। एमबीबीएस छात्र को उसके दोस्त ने क्रिप्टोकरेंसी में निवेश कर मोटा मुनाफा कमाने का लालच दिया, जिसके झांसे में वह आ गया और 63.50 लाख रुपए गंवा बैठा। जब पीड़ित ने अपने रुपए वापस मांगे तो आरोपी ने देने से इनकार कर दिया। पीड़ित ने मामले में पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस मामले में आरोपी की तलाश कर रही है।

एमबीबीएस का छात्र है पीड़ित

सेक्टर 4 निवासी राजकुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका बेटा कृष बरेली मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस का छात्र है। उसके बेटे के सहपाठी अनुराग ने मई महीने में क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करने और आठ महीने में रुपए तीन गुना से चार गुना तक होने का उसके बेटे को लालच दिया। कृष आरोपी की बातों में आ गया और 31 मई को शेयर बेचकर 14 लाख 50 हजार रुपए और 8 लाख 50 हजार के क्रिप्टो क्वाइन आरोपी को दिल्ली में दे दिए। आरोपी ने इसके बाद 20 लाख रुपए और निवेश करने के लिए कहा। 29 जून को 10 लाख रुपए दिल्ली में नकद दिए। बाकी 10 लाख रुपए 4 जुलाई को आरोपी की फ्रेंड के ड्राइवर को दिए।

63.50 लाख रुपए का लगाया चूना

राजकुमार ने बताया कि 12 जुलाई को आरोपी ने फीस भरने के नाम पर साढ़े 4 लाख रुपए उधार लिए। 15 जुलाई को आरोपी के कहने पर एक अन्य साथी को 7 लाख रुपए दिए। इसके बाद 19 जुलाई को 5 लाख 39 हजार रुपए व 21 जुलाई को आरोपी ने अपने अलग-अलग तीन साथियों के खातों में 2 लाख 43 हजार रुपए डलवाए। आरोपी के झांसे में आकर कुल 63 लाख 50 हजार रुपए गंवा दिए। जब पैसे वापस मांगे तो आरोपी आनाकानी करने लगा और रुपए देने से इनकार कर दिया। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू की।

5379487