Rohtak News: सोमवार सुबह हरियाणा के रोहतक में पुलिस और व्यापारी आमने-सामने हो गए। वजह थी दुकानों के बाहर रखा सामान। दरअसल, 28 अक्टूबर सुबह रेलवे रोड स्थित भिवानी स्टैंड पर दुकानदारों ने दुकानों के बाहर सामान रखा था और पुलिस इन सामानों का हटवाने के लिए वहां पहुंची थी। इसके बाद दोनों पक्षों में बहसबाजी हुई और पुलिस और व्यापारी आमने-सामने नजर आए। दोनों ही अपनी बात से अडिग रहे। ऐसे में अब व्यापारी पक्ष धरने पर बैठ गया है। व्यापारी रोड जाम कर पुलिस और प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन कर नारेबाजी कर रहे हैं।

क्या बोले व्यापारी

इस मामले पर व्यापारियों का कहना है कि त्योहार का सीजन है और इसी समय काम सबसे अच्छा चलता है। ऐसे में जानबूझकर उनके व्यापार को प्रभावित किया जा रहा है। लोगों को आकर्षित करने के लिए सामान बाहर रखा जाता है, ताकि वे देखें और सामान लेने आएं। ऐसे में पुलिस वाले उन्हें तंग कर रहे हैं। त्योहार के समय में हमें परेशान न करें और सही ढंग से काम करने दें।

पुलिस ने क्यों किया मना

वहीं इस मामले में पुलिस का कहना है कि दिवाली का कुछ ही समय बचा है, ऐसे में लोग खरीदारी करने के लिए बाजार आ रहे हैं। बाजार में भीड़ बढ़ रही है और इसके कारण जाम की स्थिति बन रही है। इसी कारणवश पुलिस टीम भिवानी स्टैंड पर पहुंची थी। लोगों को आवाजाही में दिक्कत न हो इसलिए व्यापारियों से सामान हटाने के लिए कहा गया था। व्यापारियों ने इसका विरोध किया तो पुलिस ने उनसे सामान न हटाने पर जरूरी कार्रवाई की बात कही।

पार्किंग में लगाएं गाड़ियां

बता दें कि त्योहारी सीजन पर हर जगह भीड़ देखने को मिल रही है। इसके कारण जाम की स्थिति बन जाती है। लोग बाजारों के साइड में अपने वाहनों को पार्क कर सामान खरीदने के लिए चले जाते हैं। इससे अन्य लोगों को आवाजाही में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। पुलिस की तरफ से लगातार लोगों से गाड़ियों को पार्किंग में लगाने और व्यापारियों से सामान सड़क पर न रखने की अपील की जाती है। 

ये भी पढ़ें: रोहतक में रोडवेज कर्मियों की बैठक: यूनियन ने सीएम-परिवहन मंत्री से मिलने का किया फैसला, नया मांगपत्र करेंगे तैयार