Rohtak Fraud Case: इन दिनों देश भर में शेयर मार्केट में अच्छा रिटेन का लालच देकर जालसाज लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं। हर दिन धोखाधड़ी के देशभर में सैकड़ों मामले दर्ज किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में हरियाणा के रोहतक में एक युवक को जालसाजों ने अपना शिकार बनाया है। युवक से शेयर मार्केट में अच्छा लाभ देने के नाम पर 24 लाख रुपये से अधिक की धोखाधड़ी की गई है। युवक ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है।

पीड़ित युवक ने पुलिस दी अपनी शिकायत में बताया कि धोखेबाजों ने शेयर मार्केट में अच्छा लाभ दिलाने के नाम पर पैसा इनवेस्ट करवा दिया। इस दौरान वह युवक से कई बार मार्केट में उछाल और मोटा मुनाफा के नाम पर इनवेस्ट करवाते रहे। ऐसे करते करते युवक ने करीब 24 लाख 65 हजार रुपये लगा दिए। जब युवक ने अपने पैसे निकालने की कोशिश की तो वह नहीं निकले। इसके बाद पीड़ित युवक ने जब आरोपियों से बात की तो उन्होंने पैसे निकलवाने के नाम पर भी मोटी रकम की मांग की।

मोटे मुनाफे का लालच देकर लाखों की धोखाधड़ी

पीड़ित युवक प्रवेश कुमार, रोहतक सूर्य नगर का रहने वाला है। उसने पुलिस को बताया कि 7 जून को उसके मोबाइल पर शेयर मार्केट से संबंधित एक लिंक भेजा गया। लिंक पर क्लिक करने के बाद प्रवेश कुमार का मोबाइल नंबर एक ग्रुप में जुड़ गया था। उस ग्रुप में ज्यादा मुनाफे का लालच देकर शेयर मार्केट में खरीदने और बेचने का प्रोसेस बताया जाता था। प्रवेश ठगों की बातों में आ गया और यह प्रोसेस सीखने लगा।

25 लाख के करीब ठगे

प्रवेश कुमार को ठगों ने एप का लिंक भेजा था। ठगों के कहने पर उसने वह एप डाउनलोड कर लिया। एप को डाउनलोड करने के बाद प्रवेश को कहा गया कि वह अलग-अलग बैंक खातों में पैसे डालें। ठगों के कहने के मुताबिक, प्रवेश ने बिल्कुल वैसा किया। जिसके बाद प्रवेश ने 1 जुलाई से लेकर 17 जुलाई तक कुल 8 बार पैसे डाले।

Also Read: हिसार में युवती के साथ ठगी, आरोपी ने खुद को आईएएस, भाई व पिता को बताया बड़ा अधिकारी, अमित शाह के साथ फोटो किया शेयर 

आरोपियों ने दी धमकी

इसके बाद प्रवेश ने जब बैंक से पैसे निकालने की कोशिश की तो पैसे नहीं निकले। जब प्रवेश ने आरोपियों से पैसे निकालने की बात कही तो उन्होंने और 15 लाख रुपये जमा करवाने का दबाव बनाया। जिसके बाद प्रवेश ने साइबर क्राइम थाने में धोखाधड़ी की शिकायत दी। फिलहाल पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।