सिरसा: गांव जीवननगर में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। इस दौरान एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के लोगों पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी, जिसमें दर्जनों लोग घायल हो गए। यही नहीं, फायरिंग करने वाले लोगों ने मौके पर पहुंची पुलिस की गाड़ी पर भी फायरिंग कर दी, जिसमें गाड़ी चालक बाल-बाल बच गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी सिरसा विक्रांत भूषण भी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

अंधाधुंध की फायरिंग

गांव नकौड़ा के पूर्व सरपंच सुखचैन सिंह ने बताया कि गांव जीवननगर में लोह लंगर डेरा भैणी साहब की जमीन पड़ती है। रविवार सुबह कुछ लोग उक्त जमीन में काश्त की गई धान की फसल में कीटनाशक का छिड़काव करने के लिए गए थे। इसी दौरान पहले से ही घात लगाकर बैठे दूसरे पक्ष के लोगों ने उन पर फायरिंग कर दी। गोलियों की आवाज सुनकर आसपास के लोग भी घटनास्थल की ओर दौड़े, लेकिन फायरिंग करने वाले लोगों ने किसी को नहीं बख्शा। अंधाधुंध फायरिंग में ग्रामीणों के साथ-साथ मौके पर पहुंची पुलिस को भी नहीं छोड़ा।

क्षेत्र में बनी तनाव की स्थिति

जमीनी विवाद में चली गोलियों के कारण दर्जनों लोग घायल हो गए, जिसमें कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी सिरसा विक्रांत भूषण भी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया। फिलहाल पुलिस मामले की बारीकी से जांच कर रही है। गोली चलने की इस घटना से लोगों में खौफ का माहौल है और क्षेत्र में तनाव की स्थिति बनी हुई है। क्षेत्र में शांति की स्थापना के लिए पुलिस बल तैनात किया गया है। वहीं, मामले में घायलों का उपचार अस्पताल में चल रहा है।