Foundation of Guru Jambheshwar Centre: सिरसा के डबवाली के गंगा गांव में विकास एवं पंचायत मंत्री महिपाल ढांडा और पूर्व सांसद कुलदीप बिश्नोई ने सोमवार को गुरु जंभेश्वर केंद्र का शिलान्यास किया। इस केंद्र का निर्माण साढ़े 4 करोड़ रुपये की लागत से किया जाएगा। इस आयोजन के दौरान मंत्री महिपाल ढांडा ने कहा कि संतों के प्रयास और प्रेरणा से ही समाज की अनेक बुराइयों को जड़ से खत्म किया गया था। इसी प्रकार गुरु जंभेश्वर महाराज ने भी अनेक कुरीतियों को हटाकर समाज को नई दिशा देने का काम किया है। युवा पीढ़ी को संतों के बताए रास्ते पर चलकर देश को आगे बढ़ाने में अपना योगदान देना चाहिए।

गांव में भी होंगे कई विकास कार्य

मंत्री महिपाल ढांडा ने कहा कि प्रदेश सरकार ने शिक्षा, खेल और चिकित्सा जैसी सुविधाओं के लिए अनेकों नई जनकल्याणकारी योजनाएं लागू की हैं। ऐसे ही आदित्य देवीलाल के प्रयासों से इस श्री गुरु जंभेश्वर केंद्र का शिलान्यास हुआ है। उन्होंने आगे बताया कि गांव में जल्द ही 4 करोड़ 60 लाख की लागत वाले फिरनी का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। इसके साथ ही गांव में अन्य विकास कार्य के लिए उन्होंने 1.5 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है।

इस भवन में कई केंद्रों का होगा निर्माण

हरियाणा मार्केटिंग बोर्ड के चेयरमैन आदित्य देवीलाल ने कहा कि युवाओं को सही दिशा और रास्ता दिखाने के उद्देश्य से इस केंद्र का निर्माण राज्य सरकार द्वारा करवाया जा रहा है। वहीं, इस कार्यक्रम में शामिल हुए गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय हिसार के कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्रोई ने बताया कि श्री गुरु जंभेश्वर केंद्र के निर्माण बाद इस भवन में ध्यान केंद्र, पुस्तकालय, नशा मुक्ति केंद्र, परामर्श केंद्र और स्पोर्ट्स एकेडमी भी बनाई जाएगी। ताकि कई क्षेत्र के युवाओं को आगे बढ़ने के अवसर मिल सकें।

Also Read:रेलवे यात्रियों को मिलेगी सुविधा, सुपरफास्ट ट्रेनों में अनारक्षित बढ़ाई जाएंगी बोगी, सफर में नहीं होगी परेशानी

आदित्य जनता के काम को दे रहा प्रमुखता- कुलदीप बिश्नोई

कार्यक्रम के दौरान कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि यह केंद्र आने वाली पीढ़ियों को सही रास्ता दिखाने में अहम भूमिका निभाएगा। महापुरुषों के बताए रास्ते पर चलकर ही समाज की बुराइयों को जड़ से खत्म किया जा सकता है। गुरु जंभेश्वर महाराज के ज्ञान को समाज में फैला कर अधिक से अधिक जागरूकता लाई जाए। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि आदित्य उनका छोटा भाई है और उनको गर्व है कि वह जनता के कामों को प्रमुखता दे रहा है।