Logo
Assembly Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर सिरसा सीट से बीजेपी गोपाल कांडा को अपना समर्थन दे रही है।

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों के लिए 5 अक्टूबर, 2024 को वोटिंग है, जिसके लिए आज सोमवार को नामांकन वापस लेने का अखरि दिन है। वहीं, दूसरी ओर सिरसा विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार रोहताश जांगड़ा आज अपना नामांकन वापस ले लिया हैं। इसके बाद अब बीजेपी इस सीट से हरियाणा लोकहित पार्टी (HLP) के उम्मीदवार गोपाल कांडा को अपना समर्थन दे रही है।

हमारा लक्ष्य बीजेपी की सरकार बनाना है- रोहताश जांगड़ा

रोहताश जांगड़ा का कहना था कि इसे लेकर पार्टी ऑफिस में मीटिंग बुलाई गई है। इस मीटिंग में हरियाणा के प्रभारी सुरेंद्र सिंह टीटी मौजूद रहेंगे। उन्होंने कहा कि बैठक में पार्टी जो भी फैसला लेगी उन्हें वह मंजूर होगा। उन्होंने आगे कहा कि हमारा लक्ष्य बस यह है कि राज्य में बीजेपी की सरकार बननी चाहिए।

हम शुरू से हैं बीजेपी के साथ- गोपाल कांडा

वहीं, गोपाल कांडा ने भी मीडिया से बातचीत में कहा था कि वहअब भी एनडीए का हिस्सा हैं और चुनाव में जीतने के बाद बीजेपी साथ मिलकर सरकार बनाएंगे। कांडा ने कहा कि उनका परिवार शुरू से ही आरएसएस के साथ है। उनके पिता मुरलीधर कांडा जनसंघ की टिकट पर साल 1952 में डबवाली सीट से चुनाव लड़ चुके हैं  और उनकी मां आज भी बीजेपा को ही वोट देती है।

इनेलो ने दी कांडा को सिरसा से उम्मीदवारी

बता दें कि गोपाल कांडा साल 2019 में सिरसा विधानसभा सीट से विधायक बने थे। इसके बाद उन्होंने अपना समर्थन बीजेपी को दे दिया। वहीं, इस बार 2024 में खबर यह आई थी कि बीजेपी गोपाल कांडा को को सिरसा सीट दे सकती है। हालांकि, इसके बाद बीजेपी ने यहां से रोहताश जांगड़ा को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया।

Also Read: हरियाणा में पीएम मोदी का चुनावी शंखनाद, प्रधानमंत्री ने विपक्ष पर बोला हमला 

रोहताश के उम्मीदवार घोषित होते ही गोपाल कांडा की पार्टी हलोपा और इंडियन नेशनल लोकदल में गठबंधन हो गया। इनेलो पहले ही बीएसपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है।जिसके बाद इनेलो के प्रधान महासचिव अभय चौटाला ने गोपाल कांडा के साथ गठबंधन करउन्हें सिरसा सीट से अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है।

5379487