Haryana JJP-ASP Manifesto: हरियाणा विधानसभा चुनाव में कुछ दिन शेष हैं। ऐसे में हरियाणा में कांग्रेस के बाद अब जननायक जनता पार्टी और आजाद समाज पार्टी गठबंधन ने भी आज 29 सितंबर रविवार को अपना मैनिफेस्टो जारी कर दिया है। JJP-ASP ने अपने घोषणा पत्र को जन सेवा पत्र नाम दिया है। मैनिफेस्टो जारी करने के दौरान पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा सरकार के लिए अपने द्वारा किए गए कामों के बारे में बताया।

किसानों को दिया जाएगा मुआवजा

मैनिफेस्टो दुष्यंत चौटाला और एएसपी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद द्वारा जारी किया गया। मैनिफेस्टो जारी करते समय दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जननायक जनता पार्टी ने साढ़े 4 साल तक हरियाणा के लिए काम किया है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जेजेपी पार्टी ने हरियाणा के किसानों, मजदूरों, महिलाओं और युवाओं के हितों के लिए काम किया है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अगर प्रदेश में जेजेपी-एएसपी गठबंधन की सरकार बनेगी तो हरियाणा में पैदा होने वाली फसल को एमएसपी पर खरीदा जाएगा। फसल खराब होने पर किसानों को 25 हजार रुपये मुआवजा भी दिया जाएगा।

बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा

मैनिफेस्टो में घोषणा की गई है कि जननायक फसल सुरक्षा स्कीम शुरू की जाएगी। गठबंधन की सरकार बनने पर प्राइवेट नौकरियों में प्रदेश के युवाओं को 75% आरक्षण दिया जाएगा। जींद में आईआईटी और झज्जर में अंतरराष्ट्रीय स्तर का खेल स्टेडियम बनाया जाएगा। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश में गठबंधन की सरकार बनने पर एक लाख महिलाओं को सरकारी नौकरी दी जाएगी। इसके अलावा बेरोजगार युवाओं को हर महीने 11 हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा।

Also Read: हरियाणा के लिए कल घोषणा पत्र जारी करेगी बीजेपी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत ये दिग्गज नेता रहेंगे मौजूद

शिक्षण संस्थानों में 50 प्रतिशत महिलाओं को आरक्षण मिलेगा और सरकारी नौकरियों में 33 प्रतिशत हिस्सेदारी दी जाएगी। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि बुढ़ापा पेंशन को 5100  रुपये किया जाएगा। 75 प्रतिशत रोजगार कानून को सुप्रीम कोर्ट में लागू करवाया जाएगा। खिलाड़ियों के लिए डाइट भत्ता और खेल वजीफा जैली योजनाओं को लागू किया जाएगा।