Logo
Kumari Selja Birthday Program: सिरसा में आज मंगलवार को कुमारी सैलजा के जन्मदिन के अवसर पर कार्यक्रम आयोजित किया गया और इस दौरान हुड्डा और सैलजा गुट बीच बहस शुरू हो गई।

Kumari Selja Birthday Program: हरियाणा में विधानसभा चुनाव के बीच कांग्रेस सांसद कुमारी सैलजा अपनी नाराजगी के चलते सुर्खियों में बनी हुई हैं। वहीं, आज 24 सितंबर को उनका जन्मदिन है। इसी को लेकर आज हरियाणा के सिरसा में कांग्रेस भवन में सांसद कुमारी सैलजा के जन्मदिन पर हवन यज्ञ व केक काटने का कार्यक्रम रखा गया था। इस दौरान कांग्रेस की आपसी फूट साफ नजर आई।

हुड्डा गुट के एक या दो नेताओं को छोड़कर अधिकतर नेताओं ने हवन यज्ञ कार्यक्रम से दूरी बनाए रखी। वहीं, सैलजा गुट के कार्यकर्ता और प्रत्याशी की प्रेसवार्ता आदि कार्यक्रम से दूरी बनाए हुए हैं। कांग्रेस भवन में प्रत्याशी की घोषणा के बाद पहली बार कार्यक्रम आयोजित किया गया था, लेकिन आपसी फूट के कारण यह रौनक फीकी पड़ गई।

दोनों गुटों में हुई बहस 

इस दौरान कार्यकर्ताओं के बीच बहस भी हो गई। कुछ मिनट बहस होने पर कांग्रेसी नेता राजेश चांडीवाल ने हाथ जोड़कर दोनों गुटों के लोगों को शांत करवाया, ताकि यह विवाद आगे न बढ़े। केक काटने का कार्यक्रम होने के बाद सैलजा गुट के बड़े नेता कांग्रेस कार्यालय से बिना उम्मीदवारों से मिले ही चले गए। इतना ही नहीं, जब प्रत्याशी से सैलजा गुट के नेताओं के साथ नहीं आने की बात कहीं तो उन्होंने कहा कि पार्टी के लिए सभी एक है। वक्त के साथ सभी आ जाएंगे, लेकिन प्रेस वार्ता में सैलजा गुट के नेता उम्मीदवार के साथ नजर नहीं आए।

लोकसभा चुनाव में एक साथ थे दोनों गुट

दरअसल, लोकसभा चुनावों में सैलजा और हुड्डा गुट के नेताओं ने कांग्रेस के प्रत्याशी को जिताने के लिए एकजुटता दिखाई थी और कई बड़े नेता एक मंच पर नजर आए थे। जैसे-जैसे विधानसभा चुनावों का समय आया और उम्मीदवारों की घोषणा हुई, वैसे ही दोनों गुटों में  दूरी बढ़ गई। खासतौर पर 10 दिन पहले कांग्रेस में शामिल हुए गोकुल सेतिया को सिरसा से टिकट देने पर सैलजा गुट के बड़े नेता नाराज हो गए।

Also Read: हरियाणा में सैलजा को लेकर कांग्रेस पर हमलावर हुई बीजेपी, अब सीएम नायब सिंह सैनी ने दिया बड़ा बयान

वह चुनाव प्रचार के दौरान कई मंचों पर कांग्रेस के लिए की गई मेहनत और संघर्ष के बारे में बताते नजर आए। सिरसा ही नहीं, रानियां सीट पर हुड्डा गुट के उम्मीदवारों को टिकट देने पर बड़े नेताओं में नाराजगी बनी हुई है। अभी तक किसी ने रानियां में कांग्रेस प्रत्याशी के लिए प्रचार नहीं किया। कांग्रेस में ऐसी स्थिति को देखते हुए कहा यह जा रहा है कि कुमारी सैलजा ने तो अपनी नाराजगी दूर कर ली है, लेकिन उनके समर्थक अभी भी नाराज ही हैं। 

CH Govt hbm ad
5379487