डबवाली/सिरसा: डबवाली उपमंडल के गांव गीदड़खेड़ा में बुधवार अलसुबह एक दंपति की हत्या से सनसनी फैल गई। गांव के कृषक जसवंत सिंह व उसकी पत्नी मलकीत कौर की उनके घर में हत्या करने के बाद सबूत मिटाने के लिए आरोपियों ने कमरे में आग लगा दी। जिस समय यह वाक्या हुआ, उस समय घर में मृतक दंपति के अलावा उनका एक 17-18 वर्षीय बेटा हरपाल भी मौजूद था। सूचना पाकर पुलिस टीम मौके पर पहुंची और शवों को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी।

कमरे में जली अवस्था में पड़े थे शव

आरोपियों द्वारा घर में घूसकर दंपत्ति की हत्या कर दी गई। इसके बाद उनका बेटा हरपाल पड़ोस में रहने वाले चाचा राम सिंह के घर गया और बताया कि उनके घर में दो अज्ञात व्यक्ति घुस गए हैं। जब राम सिंह अपने बेटे गुरुपाल के साथ भाई के घर गया तो देखा कि उसके भाई के कमरे में आग लगी हुई है। उन्होंने पहले आग पर काबू पाया, उसके बाद वहां का मंजर देखकर हर कोई सन्न रह गया। आग के कारण दंपत्ति के शव जली अवस्था मंन पड़े थे। उन्होंने पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर पुलिस टीम मौके पर पहुंची और जांच शुरू की।

मृतकों के सिर पर थे चोट के निशान

राम सिंह के बेटे गुरुपाल ने पुलिस को बताया कि उन्होंने कमरे में जाकर देखा तो वहां चारपाई पर उसके चाचा जसवंत सिंह व जमीन पर चाची मलकीत कौर जली अवस्था में पड़े थे। उनके सिर पर चोटों के काफी निशान थे। दोनों के सिर में से काफी खून बह रहा था। चोट लगने व जलने के कारण उनकी मौत हो चुकी थी। घटना की सूचना मिलते ही डबवाली की एसपी दीप्ति गर्ग भी मौके पर पहुंची। फिलहाल पुलिस ने मृतक दंपति के भतीजे गुरुपाल की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया। हत्याकांड को लेकर गांव में कई तरह की चर्चाएं हैं।

खेत में जाने की कहकर गया युवक वापस नहीं लौटा

सिरसा के गांव फग्गू में घर से खेत में जाने की बात कहकर गया युवक घर वापस नहीं लौटा। पुलिस को दी शिकायत में बलकार सिंह ने बताया कि उसका चचेरा भाई जगदीश उर्फ काला सिंह बीती 22 सितंबर की सुबह खेतों में जाने की बात कहकर घर से गया था, लेकिन उसके बाद से वापस नहीं लौटा। अपने स्तर पर आस पड़ोस व रिश्तेदारी में भी काफी तलाश की, लेकिन कोई सुराग नहीं लगा, जिसके बाद पुलिस को सूचित किया गया। पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी।