Sirsa News: सिरसा में ओवरफ्लो नहर का नोहर फीडर टूट गया। नोहर फीडर के टूटने से 250 एकड़ में फैली धान की फसल खराब हो गई। इसके अलावा 50 से अधिक नलकूप और खेतों में बने मकान भी जलमग्न हो गए। तैयार फसल जलमग्न होने के कारण किसानों को लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। ओवरफ्लो होने के कारण नोहर फीडर में करीब 70 फीट चौड़ी दरार भी आ गई है।

पिछले तीन चार दिनों से हो रहा था ओवरफ्लो

किसान बंसीलाल, महावीर, प्रहलाद सोनी, विनोद सोनी, भागमल सयोदा, राजेश कलवासिया, मदन ढाढेला, सुभाष सिहाग, सुनील सोनी का कहना है कि पिछले तीन चार दिनों से सिरसा के ढूकड़ा गांव के पास राजस्थान की तरफ जाने वाली नोहर फीडर में ओवरफ्लो हो रहा है।

किसानों ने इसकी शिकायत सिंचाई विभाग के अधिकारियों को भी दी है। इसके बावजूद भी पानी के बहाव को कम नहीं किया गया। 6 अक्टूबर को रात करीब 12 बजे ज्यादा बहाव होने के कारण नहर ढूकड़ा गांव के पास टूट गई। फसल जलमग्न होने से किसानों की मेहनत खराब हो गई।

Also Read:  नूंह में आई आफत, नहर टूटने से घरों-खेतों में जलभराव, पानी को रोकने में जुटा सिंचाई विभाग

फसल के साथ ट्यूबवेल व मकान जलमग्न हुए

किसानों का कहना है कि उनके खेत नहर के पास है, जिस वजह से उन्हें ज्यादा नुकसान हुआ है। किसानों का कहना है कि तैयार फसल का चुगाई व काटने का काम शुरू किया हुआ था। किसानों का कहना है कि सिंचाई विभाग की लापरवाही की वजह से उन्हें नुकसान हुआ है। अगर सही समय पर सिंचाई विभाग इसके लिए एक्शन ले लेता, तो लोगों को अपने खेत, घर गंवाने नहीं पड़ते। किसानों का कहना है कि फसल के साथ-साथ खेतों में लगे ट्यूबवेल व मकान भी डूब गए हैं। फिलहाल किसानों ने इसकी सूचना सिंचाई विभाग को दे दी है, लेकिन अब तक पानी का बहाव कम नहीं हुआ है।