सोनीपत: गांव रामपुर कुंडल में निर्माणाधीन मकान में बनाए पानी के टैंक (होद) में शटरिंग खोलने उतरे दो मजदूरों की मौत हो गई। दोनों टैंक में जाने के बाद बेहोश हो गए थे। दूसरे मजदूर साथियों ने दोनों को टैंक से बाहर निकालकर अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सूचना पाकर सैदपुर चौकी पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी।

शटरिंग खोलने टैंक में उतरे थे मजदूर

खरखौदा के गांव रामपुर निवासी नफे सिंह अपने मकान का निर्माण करवा रहा हैं। मकान के अंदर ही उन्होंने पानी एकत्रित करने लिए भूमिगत टैंक का निर्माण करवाया है, जिसकी अंदर से शटरिंग खोलने के लिए शुक्रवार रात को बिहार के जिला बेगूसराय के गांव चंद्रपुरा निवासी नीरज व बिहार के खगरिया के गांव चिलाकुंडी निवासी कुंदन को टैंक के अंदर भेजा गया। टैंक को कई दिनों से ढक रखा था, जिसके कारण उसमें गैस बनी हुई थी। गैस के प्रभाव में आने के बाद नीरज व कुंदन बेहोश हो गए।

चिकित्सकों ने किया मृत घोषित

शटरिंग खोलने टैंक में उतरे मजदूरों की जब अंदर से कोई आवाज नहीं आई तो तुरंत मकान मालिक के परिवार के सदस्यों ने उन्हें टैंक से बाहर निकलवाया। इसके बाद दोनों मजदूरों को खरखौदा के सरकारी अस्पताल में लाया गया, जहां चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सूचना पाकर पुलिस टीम मौके पर पहुंची और शवों को अपने कब्जे में लेकर नागरिक अस्पताल सोनीपत में पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। वहीं मृतकों के स्वजनों को घटना की सूचना दे दी गई। उनके आने पर पोस्टमार्टम कराया जाएगा। पुलिस मामले में जांच कर रही है।