Logo
Sonipat News: सोनीपत में एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने ईपीएफओ और पीएफ विभाग में काम करने वाले दोनों अधिकारियों को रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार किया है। 

Sonipat News: एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने हरियाणा के सोनीपत में रिश्वत लेने के मामले में एनफोर्समेंट ऑफिसर और असिस्टेंट कमिश्नर को गिरफ्तार किया है। दोनों अधिकारियों पर आरोप है कि इन्होंने एक विद्यालय की पीएफ संबंधी शिकायत का निपटारा करने के एवज में 15 लाख रुपए की मांग की थी। जिसके बाद कार्रवाई करते हुए ACB की टीम ने दोनों अधिकारियों को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है।  

2 लाख रुपये में तय हुआ था सौदा

गौरतलब है कि मुकेश खंडेलवाल कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) में काम करते हैं और असिस्टेंट कमिश्नर निलंजन गुप्ता पीएफ विभाग में काम करते हैं। इन दोनों अधिकारियों को रिश्वत लेने के मामले में ACB की टीम ने गिरफ्तार किया है। जिसके बाद टीम ने मुकेश खंडेलवाल और निलंजन गुप्ता को 2 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया था।

इस मामले में एडवोकेट मोहित का कहना है कि एक स्कूल की शिकायत  PF विभाग में की हुई थी। इसके बाद शिकायत को निपटाने के लिए स्कूल प्रबंधक से आरोपियों ने 15 लाख रुपये मांगे थे पर सौदा 2 लाख रुपये में तय हुआ था। इसकी शिकायत ACB टीम को की गई थी। 

Also Read: एंटी करप्शन ब्यूरो, नगर निगम पानीपत का क्लर्क 8 हजार रिश्वत लेता रंगे हाथ गिरफ्तार

रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा

ACB टीम ने आरोपियों को रंगे हाथों पकड़ने के लिए प्लानिंग के मुताबिक,  स्कूल प्रबंधकों को रिश्वत के रुपए लेकर भेजा था। नोटों पर पाउडर लगाया हुआ था। जैसे ही आरोपियों ने रिश्वत के पैसे  पकड़े तो पाउडर उनके हाथों पर लग गया। इसके बाद टीम ने आरोपियों को रंगे हाथ दबोच लिया।

ACB प्रवक्ता का कहना है, टीम ने सभी सबूतों को इकट्ठा कर लिया है और सभी तथ्यों की जांच पड़ताल की जा रही है। फिलहाल दोनों आरोपियों के खिलाफ एंटी करप्शन ब्यूरो में केस दर्ज कर लिया गया है। दोनों से पूछताछ की जा रही है दोनों को कोर्ट में पेश किया जाएगा। 

5379487