Sonipat Murder: हरियाणा के सोनीपत सेक्टर-15 में गुरुद्वारे के पास की झाड़ियों में मासूम बच्चे का शव बरामद किया गया है। उसके गले पर निशान मिले हैं। जिसके चलते मासूम की गला दबाकर हत्या किए जाने की आशंका जताई गई है। बच्चे के मामा ने मासूम के पिता के खिलाफ मामले की शिकायत सेक्टर-27 थाना में की है। जिसके बाद पुलिस ने बच्चे के पिता को हिरासत में ले लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है। 

जानकारी के मुताबिक, मूलरूप से बिहार निवासी रुपेश अपनी पत्नी संगीता और तीन बच्चों के साथ सेक्टर-15 गुरुद्वारा परिसर में बने कमरे में रहता है। वह पेंटर का काम करता है। उसके साले सुजीत और प्रिंस ने पुलिस को बताया कि उनकी बहन संगीता की शादी करीब आठ साल पहले रुपेश से हुई थी। संगीता को रुपेश बेटा हर्षित (साढ़े छह) और चार और ढाई साल की बेटी हैं। रुपेश रात को गुरुद्वारा में चौकीदार काम भी करता है।

बताया जा रहा है कि रुपेश शराब पीने का आदी है और हमेशा बीमार रहता है। अक्सर दंपती में शराब पीने को लेकर कहासुनी होती थी। रविवार भी वह शराब के नशे में था। दोपहर बाद उनका बेटा हर्षित अचानक लापता हो गया। अनहोनी की आशंका पर बच्चे की तलाश की गई तो शाम को उसका शव झाडियों में पड़ा मिला। सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंची। इसी दौरान रुपेश भी घर आ गया। वह शराब के नशे में था। परिजनों ने ने जब रुपेश से पूछा कि हर्षित कहां है तो वह जवाब नहीं दे पाया। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि रुपेश की पत्नी ने जब उसे शराब पीने से रोका तो गुस्से में आकर उसने अपने इकलौते बेटे की हत्या कर दी है। वहीं पुलिस ने बच्चे के शव को नागरिक अस्पताल में पहुंचाया। सोमवार को शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।

बच्चों के साथ मायके गई थी महिला

हर्षित के मामा के घर पर कुछ दिन पहले बच्चे का जन्म हुआ है। जिसके चलते संगीता अपने तीनों बच्चों के साथ अपने भाई के घर गई थी। उसके भाई भी क्षेत्र में रहते हैं। ऐसे में बच्चे गुरुद्वारा में अपने कमरे पर भी आ जाते थे। बताया गया है कि रविवार को हर्षित अपने कमरे पर गया था। इसी दौरान उसकी हत्या की गई। मामा और अन्य लोग हर्षित को तलाशते हुए सेक्टर 15 गुरुद्वारा के पास पहुंचे तो यहां पर हर्षित का शव मिला। वहीं जब सीसीटीवी फुटेज चेक की तो पता चला हर्षित को उसका पिता कंधे पर उठाकर ले जा रहा है। ऐसे में परिजनों को शक है कि रुपेश ने ही अपने बेटे की हत्या की है। 

क्या बोली पुलिस 

इस मामले में  सोनीपत सेक्टर-27 के थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सवित कुमार का कहना है कि मासूम बच्चे का शव झाड़ियों में मिला है। बच्चे के मामा ने उसके पिता पर हत्या कर शव फेंकने का आरोप लगाया है। मामले की जांच की जा रही है। सीसीटीवी की फुटेज खंगाली जा रही है। जल्द पूरे घटनाक्रम से पर्दा उठाया जाएगा।