Sonipat Firecracker Factory: सोनीपत की पटाखा फैक्ट्री में आग लगने के बाद धमाका हो गया। हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई है जबकि सात लोग बुरी तरह झुलसे हैं। उनका रोहतक के पीजीआई में इलाज चल रहा है। ऐसा कहा जा रहा है कि यह हादसा गैस सिलेंडर के लीक होने की वजह से हुआ है। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, मामला सोनीपत के रिढाऊ गांव का है, जहां अवैध तरीके से पटाखा फैक्ट्री चलाई जा रही है। आज शनिवार 28 सितंबर को इस फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। इस घटना से गांव में हड़कंप मच गया। घटना के बारे में पता लगते ही गांव के लोग मौके पर पहुंच गए। आग की लपटे इतनी तेज थी कि फैक्ट्री में फंसे मजदूरों को बाहर निकलने का मौका नहीं मिला। गांव को लोगों ने फैक्ट्री में काम कर रहे लोगों को बाहर निकाला।

 

Also Read: सिरसा में दर्दनाक हादसा, डबवाली के समीप गद्दा फैक्टरी में लगी भीषण आग, 3 मजदूर जिंदा जले

आग में जलकर तीन लोगों की मौत

घटना के बारे में पता लगने पर मौके पर पुलिस पहुंच गई और गांव वालों से मामले के बारे में पता किया। गांव वालो ने पुलिस को बताया कि आग में जलकर तीन लोगों की मौत हो गई है। जबकि 7 लोगों को रोहतक पीजीआई में भर्ती करवा दिया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है।

पुलिस को गांव वालों ने बताया कि उन्हें पता नहीं था कि फैक्ट्री में पटाखे बनाए जा रहे हैं। फिलहाल पुलिस मामले जांच जुटी है और फैक्ट्री के मालिक का पता लगाने की कोशिश कर रही है। इससे पहले हरियाणा के सिरसा में भी गद्दा फैक्ट्री में आग लगने से  3 लोगों की मौत हो गई थी। 6 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया था।