Sonipat Assembly Seat: सोनीपत जिला में छह विधानसभा सीटों पर चुनावी प्रक्रिया जारी है। शहरी क्षेत्र के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी मतदाता मतदान करने के लिए पहुंचने लगे हैं। युवाओं के साथ दिव्यांग मतदाता भी मतदान के प्रति जागरूक हैं। इसके साथ ही बूथों पर मतदाताओं की संख्या बढ़ने लगी है।सोनीपत के गन्नौर में बूथ नंबर  88 पर जहां मशीन के खराबी के चलते 1 घंटा देरी के साथ मतदान शुरू हुआ, वहीं बूथ पर फिर से मशीन खराब हो गई है। बार बार मशीनों में खराबी के चलते मतदाताओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बूथ पर मतदाताओं की भीड़ जमा हो गई और साथ ही मतदान में देरी हो रही है।

वहीं, सोनीपत के सीआरजेड स्कूल के बूथ संख्या 156 में मशीन ठीक होने के बाद मतदान शुरू हो चुका है। हिंदू विद्यापीठ में बूथ संख्या 151 पर सवा घंटे की देरी से मतदान शुरू हुआ। मोक पोल के दौरान मशीन में खराबी बताई गई थी। बताया जा रहा है सीआरसी करनी नहीं आई। कई मतदाता इंतजार कर बिना वोट दिए घर वापस लौट गए। इसके बाद ड्यूटी मजिस्ट्रेट अश्वनी कौशिक ने मौके का निरीक्षण किया। खरखौदा के बूथ संख्या 130 पर विवाद होने के चलते एसीपी जीत बेनीवाल मौके पर पहुंचे और उन्होंने यहां तैनात पुलिसकर्मी को बदलकर दूसरी जगह तैनात किया।  

सोनीपत में पहले तीन घंटे में हुआ 12.1 फीसदी मतदान

बरोदा: 12.8

गन्नौर : 11.3

गोहाना: 11.8

खरखोदा : 12.8

राई : 13.2

सोनीपत: 10.9

Also Read: करनाल के इनेलो-बीएसपी प्रत्याशी मन्नू कश्यप के साथ हुई बदसलूकी, कांग्रेस समर्थक के खिलाफ केस दर्ज

उम्मीदवारों ने बूथों पर पहुंचकर किया मतदान

सोनीपत के समस्तपुर गामड़ा गांव में बूथ संख्या 72 पर पहुंचकर भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र कौशिक ने मतदान किया। पूर्व सांसद रमेश कौ​शिक मतदान कर केंद्र से बाहर निकलते नजर आए। रायपुर गांव में बूथ संख्या 221 पर आम आदमी पार्टी के उम्मीद प्रत्याशी देवेंद्र गौतम ने अपना वोट डाला।

सोनीपत के गनौर हलके में निर्दलीय प्रत्याशी देवेंद्र कादियान ने परिवार सहित अपने बूथ पर पहुंचकर मतदान किया। गोहाना के बरोदा में 90 से वर्ष से अधिक उम्र के वृद्ध मेहरचंद बूथ संख्या 48 पर मतदान करने पहुंचे हैं। वहीं, बादशाहपुर गांव माच्छरी के बूथ संख्या 160 पर सिमरन पहली बार वोट करने पहुंची।