Logo
हरियाणा के गन्नौर में दुकानदार की हत्या करने के मामले में अदालत ने 5 दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई। साथ ही चार दोषियों पर 1.30 लाख रुपए व पांचवे दोषी पर 1.40 लाख रुपए जुर्माना लगाया। जुर्माना न भरने पर दोषियों को अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी।

सोनीपत: गन्नौर थाना क्षेत्र में दुकानदार की हत्या करने के मामले में पांच आरोपितों को अदालत ने दोषी करार दिया। अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुभाष चंद्र सरोए की अदालत ने पांचों दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई। साथ ही चार दोषियों में प्रत्येक को 1.30 लाख रुपए व पांचवे दोषी पर 1.40 लाख रुपए जुर्माना लगाया गया। जुर्माना राशि अदा न करने पर दोषियों को अतिरिक्त कैद की सजा भुगतनी होगी।

उधारी मांगने पर किया हमला

गांव लल्हेड़ी खुर्द निवासी जितेंद्र ने 16 अक्टूबर 2016 को पुलिस में शिकायत देकर बताया कि वह 15 अक्टूबर शाम को दिल्ली से अपनी जीप लेकर गांव में आया था। गांव के अड्डे पर उसका भाई संजीत अपने दोस्त सुमित के साथ मोबाइल रिचार्ज कराने गया था। वहां मोबाइल रिचार्ज की दुकान के बाहर खड़े गांव के संदीप उर्फ पीपा, सुमित उर्फ काला, विकास उर्फ बकरा, सुनील उर्फ शीला व एक अन्य युवक खड़े थे। उनसे उनके भाई ने परचून की दुकान के उधार दिए सामान के लिए रुपए मांगे तो आरोपियों ने तेजधार हथियार, सरिया व डंडों से हमला कर दिया।

उपचार के दौरान तोड़ा दम

जितेंद्र ने बताया कि आरोपी जब उसके भाई व दोस्त पर हमला कर रहे थे तो उसने शोर मचा दिया। आसपास के लोगों के आने पर आरोपित वहां से भाग गए। उन्होंने अपने भाई व उनके दोस्त को नागरिक अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उनके भाई को पीजीआई रोहतक रेफर कर दिया। उन्होंने अपने भाई को निजी अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने हत्या की कोशिश व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। अस्पताल में उनके भाई संजीत ने दम तोड़ दिया, जिसके बाद मामले में हत्या की धारा जोड़ी गई।

अदालत में मामला था विचाराधीन

जितेंद्र ने बताया कि तत्कालीन राजलू गढ़ी चौकी प्रभारी युद्धवीर सिंह की टीम ने कार्रवाई करते हुए मामले में पांच आरोपित संदीप उर्फ पीपा, सुमित उर्फ काला, विकास उर्फ बकरा, सुनील उर्फ शीला व राहुल को गिरफ्तार किया। उनसे चाकू, सरिया, रॉड बरामद कर लिए। मामले की सुनवाई के बाद एएसजे सुभाष चंद्र सरोए ने पांचों आरोपितों को दोषी करार देते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई। चार दोषियों में प्रत्येक पर 1.30 लाख रुपए और पांचवे दोषी विकास पर 1.40 लाख रुपए जुर्माना लगाया। जुर्माना राशि अदा न करने पर दोषियों को अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी।

5379487