सोनीपत: मोहाना थाना क्षेत्र के गांव नैनाततारपुर में संदिग्ध हालत में विवाहिता का शव फंदे से लटका मिला। मृतका के मायके पक्ष ने ससुराल पक्ष के लोगों पर उसकी हत्या कर शव को फंदे से लटकाने का आरोप लगाया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू की। पुलिस ने शव का नागरिक अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने मृतका के पिता के बयान पर आरोपित पति सहित अन्य के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू की।

दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप

गांव भैंसवाल कलां के रहने वाले जगबीर ने बताया कि उसने अपनी बेटी सोनिया की शादी 23 नवंबर 2023 को मोहित निवासी गांव नैना के साथ की थी। लेकिन मोहित व उसकी माता दहेज से संतुष्ट नहीं थे। शादी के एक महीने बाद ही उन्होंने पैसे की मांग शुरु कर दी, जिस पर उसने घर आई बेटी का मान-समान रखने के लिए 50 हजार रुपए देकर वापिस ससुराल में भेज दिया। कुछ समय बाद ही आरोपित मोहित ने बुलेट बाइक का दबाव दे दिया और बार-बार बेटी को बाईक लाने के लिए परेशान करना शुरू कर दिया। मोहित और उसकी माता ने हर दिन बेटी को परेशान करना शुरू कर दिया था।

हत्या करने की दी थी धमकी

जगबीर ने बताया कि 10 दिन पहले बेटी ने फोन पर बाइक लाने की बात कहते हुए कहा था कि अगर बाइक नहीं दी तो आरोपित उसकी हत्या कर देंगे। इस झगड़े के बारे में उसने सरपंच और अन्य मौजिज लोगों को बताया। आरोपित मोहित और उसकी मां ने बेटी को मार कर पंखे से लटका दिया। मामले की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस व एफएसएल की टीम ने नमूने एकत्रित कर शव को कब्जे में लेकर नागरिक अस्पताल में भिजवाया। जांच अधिकारी एसआई अनम कुमार ने बताया कि मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। जल्द ही आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।