Logo
हरियाणा के सोनीपत में खरखौदा तहसील कार्यालय के पुराने भवन में एक नंदी दो दिन से फंसा था। पहली मंजिल पर खजाना कार्यालय के सामने पहुंचने पर नंदी का वीडियो वायरल हुआ तो गोसेवकों ने मौके पर पहुंचकर उसे नीचे उतारा।

Nandi in Patwar Bhavan। कुरूक्षेत्र में बेसहारा गोवंश के हमले में महिला की मौत का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि बुधवार को सोनीपत की खरखौदा तहसील के पुराने कार्यालय से होते हुए पहली मंजिल पर बने खजाना कार्यालय तक पहुंचे नंदी का मामला सामने आ गया। दो दिन से कार्यालय के पुराने भवन में पहुंचे नंदी द्वारा पटवारी से अपना काम करवाने गए एक युवक पर हमला करने का प्रयास करने तथा युवक द्वारा भागकर अपनी जान बचाने की सूचना भी सामने आ रही हैं। बुधवार को जब नंदी पहली मंजिल पर बने खजाना कार्यालय के सामने पहुंचा तो उसका वीडियो वायरल हो गया। जिसके बाद गोसेवकों ने मौके पर पहुंचकर नंदी को छत से नीचे उतारा। जिससे तहसील कार्यालय के कर्मचारियों व आम लोगों ने राहत की सांस ली।

रोहणा गांव से आया था युवक

सोमवार को रोहणा गांव से खरखौदा तहसील में पटवारी के पास किसी काम से एक युवक आया। इसी दौरान वहां मौजूद नंदी उसकी तरफ दौड़ पड़ा। जिससे युवक ने भागते हुए छुपकर अपनी जान बचाई। बाद में आसपास के कुछ लोग युवक की सहायता के लिए पहुंचे। बताया जाता है कि तहसील कार्यालय के पुराने भवन में नंदी पिछले दो दिनों से फंसा हुआ था। बुधवार को वह पहली मंजिल पर पहुंचा और वहां से घूमते हुए उसी मंजिल पर बने खजाना कार्यालय के सामने काफी देर तक खड़ा रहा। जिसकी वीडियो वायरल हुई तो रोहणा से कुछ गोसेवक मौके पर पहुंचे और नंदी को जैसे तैसे नीचे उतारा गया।

चौंकीदार की नहीं व्यवस्था, एसडीएम के आदेश भी हुए हवा

सरकार को हर माह करोड़ों का राजस्व देने वाली खरखौदा तहसील में किसी सेवादान की व्यवस्था नहीं है। जिससे अक्सर बेसहारा पशु तहसील कार्यालय में विचरण करते देखे जा सकते हैं। जिसकी कई बार शिकायत भी की जा चुकी है। इतना नहीं स्वयं नगर पालिका को बेसहारा पशुओं को पकड़ने के आदेश दे चुके हैं, परंतु नपा अधिकारियों पर फिलहाल इसका कोई असर होता दिखाई नहीं दे रहा है। जिससे लोगों में बेसहारा पशुओं का खौफ बढ़ता जा रहा है।

5379487