Logo
हरियाणा के दिल्ली-अंबाला रेल मार्ग पर एक्सप्रेस ट्रेन से लेकर सवारी गाड़ियां सोनीपत स्टेशन पर देरी से पहुंच रही है, जिसके कारण यात्रियों को परेशानी हो रही है। अप-डाउन की तीन एक्सप्रेस ट्रेनों को 18 सितंबर तक रद्द भी किया गया है। यात्रियों को ट्रेनों का घंटों इंतजार करना पड़ रहा है।

सोनीपत: दिल्ली-अंबाला रेल मार्ग पर ट्रेनें घंटों देरी से चल रही है। ट्रेनों की लेटलतीफी के चलते यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। लंबी दूरी की एक्सप्रेस ट्रेनों से लेकर सवारी गाड़ियों तक देरी से सोनीपत स्टेशन पर पहुंच रही है। दिल्ली-अंबाला रूट पर शनिवार को दर्जनभर ट्रेनें करीब 36 मिनट से 8:21 घंटे की देरी से चली। वहीं, इस रूट पर अप-डाउन की तीन एक्सप्रेस ट्रेनों को 18 सितंबर तक रेल कनेक्टिविटी कार्य के चलते रद्द किया गया। ऐसे में अन्य सुपरफास्ट गाड़ियों में यात्रियों की संख्या बढ़ गई। यात्रियों को घंटों इंतजार करने पर मजबूर होना पड़ रहा है।

पलवल स्टेशन व न्यू पृथला यार्ड के बीच चल रहा कार्य

बता दें कि दिल्ली मंडल के पलवल स्टेशन व न्यू पृथला (डीएफसीसी) यार्ड के बीच रेल कनेक्टिविटी के लिए कार्य किया जा रहा है। करीब आधा महीना दिल्ली-अंबाला रूट पर चलने वाली अप-डाउन की तीन एक्सप्रेस ट्रेनों को रद्द किया गया है। इससे अन्य एक्सप्रेस ट्रेनों में यात्रियों की संख्या बढ़ रही है, लेकिन नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते लंबी दूरी की ट्रेनें करीब आधे से आठ घंटे तक लेट हो रही हैं। यह गाड़ियां अपनी यात्रा समय से प्रारंभ करने के बाद भी अन्य स्टेशनों पर देरी से पहुंच रही हैं। ऐसे में यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यात्रियों को स्टेशन पर खड़े होकर ट्रेन का इंतजार कर पड़ रहा है।

रेलवे विभाग ने इन गाड़ियों को किया रद्द

रेलवे ने नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते मुंबई से अमृतसर रूट पर चलने वाली (ट्रेन संख्या 11057) दादर एक्सप्रेस को 15 सितंबर व अमृतसर से मुंबई रूट की (ट्रेन संख्या 11058) दादर एक्सप्रेस को 18 सितंबर तक रद्द किया है। डॉ. आंबेडकर नगर से कटरा रूट पर चलने वाली (ट्रेन संख्या 12919) मालवा एक्सप्रेस को 16 सितंबर व (ट्रेन संख्या 12920) मालवा एक्सप्रेस को 18 सितंबर तक रद्द किया है। इसके अलावा आगरा से होशियारपुर रूट पर चलने वाली (ट्रेन संख्या 11905) होशियारपुर एक्सप्रेस 17 सितंबर व (ट्रेन संख्या 11906) को 18 सितंबर तक रद्द है।

3 एक्सप्रेस 13 दिन तक रद्द

उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी हिमांशु शेखर उपाध्याय ने बताया कि समय-समय पर लाइनों पर कार्य करने की आवश्यकता होती है। हाल में दिल्ली मंडल के पलवल स्टेशन व न्यू पृथला (डीएफसीसी) यार्ड के बीच रेल कनेक्टिविटी के लिए कार्य होने से कुछ ट्रेनों का आवागमन प्रभावित है। अप-डाउन की तीन एक्सप्रेस ट्रेनों को 13 दिन रद्द किया गया है। रेलवे यात्रियों की सुविधा के लिए प्रयासरत है। यात्रियों की सुविधा के लिए हर संभव जरूरी कदम उठाने का काम किया जा रहा है।

5379487