Logo
हरियाणा के सोनीपत में कार्यालय के लिए निकले पटवारी का उसी की कार में अपहरण कर लिया और 2 करोड़ की फिरौती मांगी गई। बदमाशों ने 19 लाख रुपए लेकर पटवारी को छोड़ा। पटवारी की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

सोनीपत: शहर थाना क्षेत्र के गोहाना सड़क मार्ग पर मोहाना व जुआं गांव के पटवारी ओमप्रकाश मलिक का अपहरण किया गया। अपहरणकर्ताओं ने पटवारी के परिजनों से दो करोड़ की फिरौती मांगी, जिसे बाद में 19 लाख रुपए वसूलने के बाद छोड़ दिया। पटवारी की शिकायत पर पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू की। वारदात सड़क किनारे दुकान पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। पुलिस ने बदमाशों का पता लगाने के लिए टीमों का गठन किया, जो मामले में आरोपियों की तलाश कर रही हैं।

कार्यालय जा रहा था पटवारी

मयूर विहार निवासी ओमप्रकाश मलिक ने बताया कि वह मोहाना और जुआं गांव का पटवारी है। वह बुधवार सुबह करीब साढ़े 9 बजे अपने घर से कार्यालय के लिए निकला था। जब वह गली नंबर 19 में थोड़ा चला तो एक व्यक्ति जिसने पुलिस की आधी ड्रैस खाकी पेन्ट, लाल जूते, लाल रंग की बेल्ट व बेल्ट से पिस्टल टंगी हुई तथा सफेद रंग की शर्ट पहनी हुई थी, उसने हाथ का ईशारा करके गाड़ी को रोकने के लिए कहा। गाड़ी रोकने पर उस व्यक्ति ने कहा कि मलिक साहब आप कार्यालय की तरफ जा रहे हो तो मुझे भी उसी तरफ जाना है मुझे लिफ्ट दे दो। उसने उसे लिफ्ट दे दी।

कनपटी पर पिस्तौल लगाकर किया अपहरण

ओमप्रकाश ने बताया कि जब वह गोहाना रोड पर मयूर विहार के सामने पहुंचा तो आरोपी ने उसे कार बड़वासनी की तरफ लेने को कहा। उसने कार को रोका तो व्यक्ति ने उसकी गर्दन पकड़ ली और कनपटी पर पिस्तौल लगा कर कहा कि वह पुलिस वाला नहीं, बदमाश है। किसी तरह उसने नीचे उतरने का प्रयास किया, लेकिन व उतर नहीं पाया। उसे पिस्तौल के बल पर बवाना नहर की तरफ घुमाते रहे। उसके बाद उससे दो करोड़ की फिरौती मांगी। उसने डर के चलते अलग-अलग जगहों से 19 लाख रुपए का इंतजाम किया, जिसे लेने के बाद उसे पुरखास व शेखपुरा के बीच में कार सहित छोड़कर आरोपी फरार हो गए।

अपहरण का मिला सीसीटीवी फुटेज

वीरवार को अपहरण की घटना का एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। जिसके अंतर्गत साफ तौर पर दिखाई दे रहा है कि पटवारी अपनी कार में सड़क किनारे खड़ा है। पटवारी की गाड़ी के पीछे एक और गाड़ी खड़ी हुई है। बदमाशों के इरादों को भापते हुए पटवारी ने गाड़ी से बाहर निकलने का प्रयास भी किया, लेकिन बदमाशों ने जबरदस्ती उन्हीं की गाड़ी में पटवारी को धकेल कर अपहरण कर लिया और वहां से दोनों गाड़ी लेकर फरार हो गए।

पटवारियों ने किया वर्क सस्पेंड

वीरवार को घटना का पता लगने के बाद सोनीपत के पटवारी घटना के विरोध में लामबंद होते नजर आए। पटवारियों ने इस संबंध में लघु सचिवालय परिसर में ही वर्क सस्पेंड की घोषणा की। पटवारी एसोसिएशन के प्रधान सन्नी दहिया ने बताया कि इस पूरी घटना से ओमप्रकाश मलिक व उसका परिवार भयभीत है। जब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होती, परिवार को पुलिस की सुरक्षा उपलब्ध नहीं होती और फिरौती में वसूली गई रकम वापस नहीं मिलती, तब तक पटवारियों का वर्क सस्पेंड रहेगा।

आरोपियों की तलाश के लिए गठित की टीम

शहर थाना प्रभारी महेश कुमार ने बताया कि पटवारी का ड्यूटी पर जाते समय अपहरण कर 19 लाख रुपए की राशि लेने का मामला सामने आया है। पीड़ित का आरोप है कि उससे दो करोड़ की फिरौती मांगी गई है। इस संबंध में विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। जल्द से जल्द आरोपितों की तलाश कर आगामी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। मामले को लेकर पुलिस टीमों का गठन कर दिया गया है।

5379487