Sonipat News: सोनीपत के गोहाना में छापेमारी के दौरान पुलिस ने भारी मात्रा में पटाखे बरामद किए हैं। रेड करते समय पुलिस को पता चला कि आरोपी घर में रखे पटाखों को बेचने के लिए टेम्पो में लोड कर रहा था। पुलिस ने पटाखों की करीब 35 पेटियां बरामद की हैं। पुलिस ने जब युवक से लाइसेंस मांगा तो वह मुकर गया, इसके बाद पुलिस युवक के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपी के घर से भी मिले हैं पटाखे

मामले को लेकर  गोहाना सिटी थाना के ASI सुमित का कहना है, उन्हें सूचना मिली थी कि आदर्श नगर का रहने वाला अरुण अपने घर के सामने पटाखों की पेटियों को बेचने के लिए  टेम्पो में लोड कर रहा है। ASI सुमित का कहना है, उन्हें यह भी बताया गया कि युवक ने अपने घर में भी भारी मात्रा में पटाखे रखे हुए हैं।

जानकारी मिलने के बाद पुलिस आदर्श नगर पहुंच गई, पुलिस को देखने के बाद आरोपी भागने लगा, लेकिन पुलिस ने उसे पकड़ लिया है। पुलिस की टीम ने जब टेम्पो की जांच की तो, उसमें पुलिस को पटाखों की 35 पेटियां मिली।

Also Read: हरियाणा में प्रशासन अलर्ट, पुलिस ने किए 225 किलो अवैध पटाखे किए बरामद, गाड़ी चालक गिरफ्तार

हादसा होने का डर था

अरुण के घर की तलाशी लेने पर पुलिस को  ऊपर वाले कमरे और स्टोर में रखी खुली व बन्द पेटियों को चेक करने पर पुलिस ने पटाखों की 17 पेटियां  खुली व बन्द बरामद की हैं। पुलिस ने सभी पेटियों के सेम्पल लेकर उन्हें सील कर दिया है। पुलिस का कहना है कि सरकार ने पटाखों की खरीद पर रोक लगाई हुई है, ऐसे में आरोपी ने बम-पटाखों को अवैध रूप से घर में रखा हुआ था। 

आग लगने और किसी की जान जाने का भी खतरा था।  फिलहाल पुलिस ने आरोपी के खिलाफ गोहाना सिटी थाना में विस्फोटक अधिनियम 1884 की धारा 9 B(1)(B) व 288,125 BNS के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।