Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी को करारा झटका लगा है। हरियाणा कांग्रेस के राई से पूर्व विधायक जयतीर्थ दहिया ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इससे कांग्रेस को करारा झटका लगा है। जयतीर्थ दहिया हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बेहद करीबी माने जाते हैं, लेकिन अब उन्होंने ना सिर्फ पार्टी छोड़ी है, बल्कि भूपेंद्र सिंह पर गंभीर आरोप भी लगाए हैं।

भूपेंद्र सिंह और दीपेंद्र सिंह पर लगाए आरोप

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जयतीर्थ दहिया ने आज यानी सोमवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं राई हलके से विधायक रहा हूं और इस चुनाव में भी इस सीट से टिकट पाने का प्रबल दावेदार था, लेकिन पार्टी ने मुझे टिकट नहीं है। उन्होंने पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा और दीपेंद्र सिंह हुड्डा पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने मुझे जलील की और सीट से टिकट नहीं दी। इतना ही नहीं, उन्होंने कहा कि इस सीट पर टिकट के लिए लेन-देन हुआ है, जिसमें इन दोनों नेताओं का नाम शामिल है। यही कारण है कि आज मैंने अपना त्यागपत्र आलाकमान को भेज दिया है।

जयतीर्थ दहिया का चुनावी करियर

पूर्व कांग्रेस नेता जयतीर्थ दहिया 2 बार लगातार राई से विधायक रह चुके हैं। वह पहली बार 2014 के चुनाव में विधायक चुने गए थे, फिर 2019 में भी विधायक बने। उनके पिता चौधरी रिजक राम दहिया भी राजनेता रह चुके हैं। वह साल 1972 के चुनाव में कांग्रेस से और 1977 में जनता पार्टी के लिए विधानसभा चुनाव जीत चुके हैं और विधायक बने थे। वह हरियाणा कैबिनेट में मंत्री भी रह चुके हैं। जयतीर्थ दहिया ने 5 साल पहले अपने विधायक की पद से अशोक तंवर पर गाली देने का आरोप लगाते हुए इस्तीफा दे दिया था, इस बार उन्हें टिकट ही नहीं दिया गया, अब उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

ये भी पढ़ें:- कुमारी सैलजा मनाने में जुटी कांग्रेस: हाईकमान ने हुड्डा को भेजा संदेश, कहा- बड़े नेताओं की अनदेखी नहीं