Sonipat News: सोनीपत में स्टेटिक सर्विलांस टीम (एसएसटी) ने नाकाबंदी के दौरान एक कार से 50 लाख का कैश बरामद किया है। दरअसल, विधानसभा चुनाव के चलते हरियाणा में आचार संहिता लगी हुई है। ऐसे में आदर्श आचार संहिता का पालन करने के लिए प्रशासन की तरफ से जगह-जगह नाकाबंदी की जा रही है और प्रदेश में 42 एसएसटी टीमों को तैनात किया गया है। 

जानकारी के मुताबिक, पुलिस की स्टेटिक सर्विलांस टीम (एसएसटी) नाकाबंदी के दौरान गोहाना रोड बाईपास पर गाड़ियों को चेक कर रही थी तब टीम ने कार से नोटों से भरा एक बैग मिला। ड्यूटी पर तैनात दिलबाग सिंह व सिटी थाना के एएसआई बिजेंद्र ने जब बैग की तलाशी ली तो उन्हें बैग से नोटों की 20 गड्डिया मिली। पुलिस ने जब नोटों की गड्डियों गिनती की तो उन्हें हर गड्डी में 500 रुपए के 500 नोट बंधे मिले। ऐसे में पुलिस ने 50 लाख रुपये कैश बरामद किए।

पुलिस का कहना है कि कार में सवार युवक से जब कैश के बारे पूछा गया तो उसने बताया कि वह उत्तर प्रदेश के नोएडा से यह कैश लेकर आया है। युवक का कहना है कि उसे प्लाट की रजिस्ट्री करवानी है। लेकिन वह इससे जुड़े कोई सबूत पेश नहीं कर सका।

Also Read: खाकी दागदार, भिवानी मेंं एएसआई 20 हजार की रिश्वत के साथ रंगें हाथों गिरफ्तार, समझौता करवाने के बदले की थी मांग 

इनकम टैक्स विभाग करेगा जांच

पुलिस का यह भी कहना है कि जिस कार में युवक सवार था। वह जींद नंबर की थी। फिलहाल, पुलिस की टीम ने कैश जब्त कर लिया। कहा जा रहा है कि इस राशि का इस्तेमाल चुनाव में किया जाना था। इसकी सूचना इनकम टैक्स विभाग को भी दी गई। इस मामले में अब आगे की जांच इनकम टैक्स विभाग की ओर से की जाएगी। फिलहाल, एसएसटी टीम ने नकदी का कब्जे में लेकर ट्रेजरी में जमा करा दिया है।