सोनीपत: ओलंपिक में भारत की शान बढ़ाने वाली विनेश फौगाट की पदक को लेकर की गई अपील को लेकर पूरे देश में दुआओं का दौर जारी है। इसी बीच सोनीपत के पांच युवा विनेश फौगाट के संघर्ष और जज्बे को सलाम करने के लिए हरिद्वार से गंगाजल लेकर निकले हैं। इन पांचों युवाओं ने फैसला लिया कि वे इस गंगाजल से विनेश के पैरों को धोएंगें। बुधवार को सोनीपत पहुंच कर विनेश के आगमन पर वे गंगाजल उनको समर्पित करेंगे।

विनेश ने गर्व से चौड़ा किया सीना

सोनीपत के कबड्डी खिलाड़ी डॉ. संदीप दांगी ने बताया कि विनेश फौगाट ने देश के लिए ऐसा काम कर दिखाया है, जिससे सबका सीना गर्व से चौड़ा कर दिया है। यहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने कड़ा संघर्ष किया और बहुत कुछ सहन किया है। आज वह जिस दर्द से गुजर रही हैं, उसके सामने हमारी पैदल कांवड़ यात्रा कुछ भी नहीं। देश की बेटी के सम्मान में हरिद्वार से पैदल कांवड़ लेकर आने वालों में उनके साथ पहलवान अशोक खत्री, राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी दिनेश हुड्डा, अधिवक्ता रणदीप दहिया व सुमित भी शामिल हैं। सभी ने विनेश फोगाट की तस्वीर छपी टी-शर्ट डाली है।

विनेश के रूप में मिला हीरा

सोनीपत के कबड्डी खिलाड़ी डॉ. संदीप दांगी ने बताया कि हम तो दुनिया में सोना-चांदी ढूंढने निकले थे। किस्मत व मेहनत ने विनेश फोगाट के रूप में हीरा दे दिया। अब विनेश पदकों से ऊपर की दुनिया की खिलाड़ी हैं। हमें नाज़ है अपनी चैंपियन पर, जिन्होंने दुनिया को लड़ना सिखा दिया। विनेश पूरी दुनिया की करोड़ों बेटियों की आवाज बनी और एक मिसाल कायम कर दी कि सपने कभी उसूलों से बढ़कर नहीं होते।