यमुनानगर: हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने एक निजी व्यक्ति सुखपाल सहित थर्मल पावर प्लांट के एक्सईएन, इलेक्ट्रिकल मेंटेनेंस अनिल गाबा तथा अकाउंट क्लर्क सुरेंद्र पर रिश्वत लेने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया। एसीबी की टीम ने इस मामले में आरोपी सुखपाल को 22500 रुपए की रिश्वत के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार किया। एसीबी की टीम पकड़े गए आरोपी से पूछताछ कर रही है।

यह मिली थी शिकायत

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि एसीबी की टीम को शिकायत प्राप्त हुई कि निजी व्यक्ति सुखपाल तथा थर्मल पावर प्लांट में कार्यरत एक्सईएन अनिल गाबा तथा अकाउंट क्लर्क सुरेंद्र द्वारा शिकायतकर्ता को प्लांट में जमा सुरक्षा राशि लौटाने के बदले में 25000 रुपए रिश्वत मांगी जा रही है। इस मामले में 22500 में रिश्वत की राशि तय की गई। बताया गया कि आरोपी एक्सईएन अनिल गाबा द्वारा शिकायतकर्ता से 15 हजार रुपए की राशि रिश्वत के तौर पर पहले ही ली जा चुका था और अब आरोपियों द्वारा कंप्लीशन सर्टिफिकेट उपलब्ध करवाने के बदले में रिश्वत के तौर पर 10 हजार की राशि मांगी जा रही थी।

राशि क्रेडिट करने की अलग मांगी रिश्वत

अकाउंट क्लर्क सुरेंद्र द्वारा शिकायतकर्ता के अकाउंट में सिक्योरिटी मनी की राशि क्रेडिट करने के बदले में 8000 रुपए की रिश्वत अलग से मांगी गई, जिसमें से शिकायतकर्ता ने पांच हजार रुपए अकाउंट क्लर्क सुरेंद्र को दे दिए। इस मामले में निजी व्यक्ति सुखपाल की भी संलिप्तता पाई गई, जिसे एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने 22500 रुपए रिश्वत के साथ रंगे हाथों पकड़ लिया। इस मामले में एसीबी की टीम द्वारा सभी साक्ष्य जुटाते हुए कार्रवाई की जा रही है। आरोपियों के खिलाफ एंटी करप्शन ब्यूरो के अंबाला पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज किया गया।