यमुनानगर: जिले के गांव दसौरा में एक छह वर्षीय बच्ची को अगवा करके एक युवक ने हवस का शिकार बनाया और बाद में गला दबाकर हत्या कर दी। पुलिस ने बच्ची का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया। पोस्टमार्टम चिकित्सकों के पैनल ने किया, जिन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गलत काम करने व गला दबाकर हत्या करने की पुष्टि हुई है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी।

घर के बाहर खेल रही थी बच्ची

जानकारी अनुसार गांव दसौरा में छह वर्षीय बच्ची घर के पास खेल रही थी। तभी उसे राजेश नामक युवक बहलाकर अपने साथ गन्ने के खेत में ले गया। बच्ची जब देर तक घर नहीं लौटी तो परिजनों ने तलाश की। लेकिन उसका कहीं कोई पता नहीं चला। आसपास के गांवों में भी सूचना भिजवाई और मंदिर में माइक से अनाउंस कराया गया। इसी दौरान किसी ने बताया कि बच्ची को गांव का राजेश अपने साथ खेत की ओर ले जाते देखा गया है। परिजन तुरंत आरोपी के घर पहुंचे। मगर तब तक वह फरार हो चुका था, जिसके बाद परिजनों ने बच्ची की तलाश शुरू की।

कबाड़ के नीचे दबी मिली बच्ची

परिजनों ने बताया कि बच्ची की तलाश के दौरान एक चप्पल खेत में मिली। ग्रामीणों ने गन्ने के खेत को पूरी तरह छान मारा। खोज करते हुए कबाड़ के नीचे दबी हुई बच्ची का शव मिला। सूचना मिलते ही मौके पर ग्रामीण एकत्र हो गए और प्रदर्शन शुरू कर दिया। मौके पर डीएसपी राजेश कुमार व राजेंद्र कुमार पहुंचे और ग्रामीणों को समझाकर शांत किया। चिकित्सकों के पैनल द्वारा बच्ची के शव का पोस्टमार्टम करवाया गया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

मामले में होगी कड़ी कार्रवाई

डीएसपी राजेंद्र कुमार ने बताया कि बच्ची का पोस्टमार्टम कराया गया है। आरोपित के विरुद्ध केस दर्ज किया गया है। तफ्तीश की जा रही है। मामले में कड़ी कार्रवाई की जा रही है। बता दें कि तीन दिन पहले जिले के गांव बुड़िया में एक हैवान ने सात वर्षीय बच्ची को अगवा करके जंगल में ले जाकर दरिंदगी करने के बाद गला दबाकर हत्या कर दी थी। इस दो घटनाओं से जिलेवासियों में आरोपियों के प्रति गुस्सा है।