Logo
हरियाणा के यमुनानगर में औद्योगिक नगर स्थित एक कारोबारी के प्रतिष्ठानों पर गुरुवार को सीबीआई की टीम ने छापामारी कर दस्तावेजों की जांच की। टीम कुछ दस्तावेज साथ लेकर गई है।

यमुनानगर. शहर के औद्योगिक नगर स्थित एक कारोबारी के प्रतिष्ठानों पर गुरुवार को सीबीआई की टीम ने छापामारी कर दस्तावेजों की जांच की। प्रतिष्ठानों पर जांच के बाद दोपहर बाद तीन बजे के करीब टीम वापस लौट गई। बताया गया है कि जाते समय टीम कुछ दस्तावेज साथ लेकर गई है। सीबीआई टीम ने कारोबारी के यहां जांच में शामिल न होने पर छापामार कार्रवाई की है, जिससे अन्य कारोबारियों में हड़कंप मच गया।

सीमेंट्स एंड पैकेजिंग के कारोबारी के यहां हुई रेड
जानकारी अनुसार सीबीआई की टीम औद्योगिक नगर स्थित सीमेंट्स एंड पैकेजिंग व बारदाना पैकेजिंग के कारोबारी के निवास स्थान व प्रतिष्ठानों पर पहुंच गई और जांच शुरू कर दी। इस दौरान सुबह के समय जैसे सीबीआई की टीम सीमेंट्स एंड पैकेजिंग के संचालक अश्वनी के मॉडल टाउन स्थित निवास स्थान पर पहुंची तो वह अपनी कार से प्रतिष्ठान के लिए निकल रहा था। सीबीआई की टीम ने उसे पकड़ लिया और उसे औद्योगिक क्षेत्र स्थित उसके प्रतिष्ठान पर लेकर पहुंची। जहां पर दस्तावेजों की पड़ताल की गई। टीम ने कुछ दस्तावेज जांच के लिए कब्जे में लिए। इसके बाद सीबीआई की टीम ने बारदाना पैकेजिंग के प्रतिष्ठान में छापामारी कर जांच की। जांच पूरी होने पर दोपहर तीन बजे टीम कुछ दस्तावेज लेकर लौट गई।

जांच में शामिल होने के दिए गए थे नोटिस
टीम के सूत्रों ने बताया कि सीबीआई ने अश्वनी को कई बार जांच में शामिल होने के लिए नोटिस दिए। मगर वह जांच में शामिल नहीं हुआ, जिसके बाद कार्रवाई की गई। अश्वनी व उनके भाई का सीमेंट व बारदाना का बड़ा व्यापार है। उनकी विभिन्न नामों से कई फर्में हैं। वहीं, माडल टाउन व शास्त्री कालोनी में इनके निवास स्थान हैं। अश्वनी ने प्रापर्टी पर लोन लिया है, लेकिन उसे चुकाया नहीं। जिस वजह से अब बैंक उसकी प्रापर्टी पर कब्जा करने की तैयारी में हैं। अश्वनी ने एक पत्र भी उपायुक्त को दिया है, जिसमें कहा कि उन्होंने दिवालियापन के लिए राष्ट्रीय कंपनी कानून अपीलीय न्यायाधिकरण चंडीगढ़ में 27 अप्रैल 2024 को दस्तावेज जमा करा दिए हैं। इस अधिनियम के तहत जब तक न्यायाधिकरण रेजूलेशन नहीं कर लेता, तब तक किसी भी संस्था को बिक्री करने का अधिकार नहीं है।

5379487