रादौर/यमुनानगर: रादौर क्षेत्र के गांव हड़तान से करीब ढाई साल पहले पढ़ाई करने कनाडा के बरैमनट शहर गए दो चचेरे भाइयों की मौत हो गई। अमेरिका में हुई ट्रक दुर्घटना में लगी आग की चपेट में आकर दोनों चचेरे भाई जिंदा जल गए। दोनों चचेरे भाइयों के मौत की सूचना मिलते ही गांव में मातम छा गया। दोनों के घर में परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। परिजन दोनों के शवों को भारत लाने की मांग कर रहे हैं, ताकि उनका अंतिम संस्कार किया जा सके।

पढ़ाई करने गए थे कनाड़ा
हड़तान निवासी एवं पंचायती विभाग में जेई के पद पर कार्यरत तरसेम कुमार ने बताया कि उसका चचेरा भाई रोहित उर्फ लवी पाल करीब ढाई साल पहले कनाड़ा के बरैमटन शहर में पढ़ाई करने गया था। इसके बाद दो साल पहले उसका भतीजा प्रिंस कुमार भी कनाड़ा के बरमैटन शहर में पढ़ाई करने गया। दोनों पढ़ाई पूरी करने के बाद वर्क परमिट पर ट्रक चलाने का कार्य कर रहे थे। दोनों कनाड़ा से ट्रक लेकर अमेरिका गए थे। इस दौरान जब वह अमेरिका से वापस कनाड़ा माल लेकर आ रहे थे तो रास्ते में अमेरिका के टुलसा शहर के पास सड़क पर खड़े एक ट्रक से उनका ट्रक टकरा गया, जिस कारण उनके ट्रक के डीजल टैंक में आग लग गई।

आग में जिंदा जले दोनों भाई
सड़क हादसे में ट्रक के अंदर लगी आग इतनी भयंकर थी कि प्रिंस व रोहित उसमें जिंदा जल गए। मृतक रोहित के पिता अजमेर सिंह व माता जसविंदर दोनों कनाडा गए हैं। आग लगने से जिंदा जले युवकों के शव बुरी तरह से झूलस गए हैं। गांव के अमेरिका व कनाडा में रह रहे युवक भी मामले की सूचना मिलने पर घटना स्थल पर पहुंच गए, जिससे परिवार के लोगों की मदद की जा सके। क्षेत्र के लोगों ने भारत सरकार से मांग की कि मृतक युवकों के शवों को भारत लाया जाये व प्रभावित परिवार की आर्थिक मदद की जाए।