Mob lynching in West Singhbhum: बिहार के 3 व्यापारियों की झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम में पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना रविवार की शाम की है। बुधवार सुबह पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिए हैं। मृतकों में दो सगे भाई शामिल हैं। 

बकरी चोर समझकर पिटाई
दरअसल, शिवहर जिले के कोल्हुआ ठीकाहा निवासी राकेश कुमार (26), रमेश कुमार (22) और मोतिहारी जिले के पताही निवासी तुलसी कुमार (24) झारखंड के जतरमा बंद गांव में रहकर अपना व्यवसाय करते थे। रविवार को बाइक से यह लोग फेरी पर निकले, लेकिन जतरमा में ग्रामीणों ने बकरी चोर समझकर पिटाई कर दी। जिससे उनकी मौत हो गई। 

नदी किनारे पड़े मिले शव
रविवार को यह लोग घर नहीं लौटे तो सोमवार को परिजनों ने तलाश शुरू की। मंगलवार को इनके शव नदी किनारे पड़े मिले। पुलिस मामले की जांच कर रही है। उसने नक्सली संगठन PFLI के सदस्यों पर लूटपाट और हत्या की आशंका जताई है। कहा, घटनास्थल पर बाइक और सामान नहीं मिला। 

यह भी पढ़ें: Jharkhand Election 2024: सत्ता वापसी के लिए BJP का मास्टर प्लान; आदिवासी मुद्दों पर फोकस, जानें क्या बनाई रणनीति

नक्सल प्रभावित क्षेत्र में जाने से रोका था 
मृतक के परिजनों ने बताया, जिस जगह घटना हुई है, वहां से बकरियां चोरी हो रहीं थीं। पुलिस वालों ने वहां जाने से रोका था। बताया था कि वहां नक्सली रहते हैं, लेकिन यह लोग नहीं माने। तीनों लोग पांच-छह साल से झारखंड में रहकर फेरी का काम करते थे। तुलसी के दो बेटे हैं। जो पिता और पत्नी के साथ गांव में रहते थे।