Jamshedpur Training Aircraft Crash: जमशेदपुर से मंगलवार, 21 अगस्त को उड़ान भरने वाला एक ट्रेनिंग विमान लापता हो गया। इस विमान में दो लोग सवार थे और यह सुबह करीब 11 बजे जमशेदपुर जिले के सोनारी हवाईअड्डे से उड़ान भरी थी। अभी तक इस लापता विमान का पता नहीं चला है। विमान की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है।

विमान की खोज के लिए​​​​​​​ सर्च ऑपरेशन जारी
लापता विमान की खोज के लिए पश्चिम बंगाल और झारखंड के विभिन्न हिस्सों में सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया है। विमान ने जमशेदपुर के सोनारी हवाईअड्डे से उड़ान भरी थी, जो शहर के भीतर स्थित है। इस हवाई अड्डे से कोलकाता और भुवनेश्वर के लिए कम लागत वाली क्षेत्रीय एयरलाइन इंडिया वन एयर की वाणिज्यिक उड़ानें भी संचालित होती हैं।

कुछ ही मिनट में रडार से गायब हो गया था विमान
न्यूज एजेंसी PTI की एक रिपोर्ट के अनुसार, लापता विमान अल्केमिस्ट एविएशन के स्वामित्व में था। ट्रेनिंग विमान उड़ान भरने के कुछ मिनटों के भीतर ही रडार से गायब हो गया। विमान में सवार दो पायलटों के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है।

सारा केले जिले के डीसी रवि शंकर शुक्ला ने बताया, "हमें जमशेदपुर से उड़ान भरने वाले एक ट्रेनिंग विमान के लापता होने की सूचना मिली है। सारा केले जिले में विमान की खोज के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है।"

उन्होंने बताया कि जमशेदपुर प्रशासन भी इस खोज अभियान में शामिल है। शुक्ला ने कहा, "हमने पश्चिम बंगाल के पड़ोसी जिले पुरुलिया को भी इस बारे में सूचित कर दिया है। इस संबंध में सभी जानकारियां जुटाई जा रही है और कार्रवाई की जा रही है।"

पीटीआई ने पूर्वी सिंहभूम की डिप्टी कमिश्नर अनन्या मित्तल के हवाले से बताया कि विमान को आखिरी बार सरायकेला-खरसावां जिले के निमदीह के पास देखा गया था।