Logo
MPPSC-2024  मध्य प्रदेश लोकसेवा आयोग की राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा-2024 रविवार 23 जून को प्रदेश भर के केंद्रो पर आयाेजित की जा रही है। इस परीक्षा में करीब 1.83 लाख परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं। परीक्षा केंद्रों पर सख्ती के साथ सभी परीक्षार्थियों की चेकिंग करते हुए प्रवेश दिया गया।

MPPSC-2024 :  मध्य प्रदेश लोकसेवा आयोग की राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा-2024 में 1.83 लाख परीक्षार्थी शामिल होने के लिए अपने अपने परीक्षा केंद्रों पर पहुंच गए हैं। परीक्षा केंद्रों पर सख्ती के साथ सभी परीक्षार्थियों की चेकिंग करते हुए उनके लाए बैग स्कूल, कॉलेज परिसर में रखवा लिए गए हैं। परीक्षार्थियों को सिर्फ प्रवेश पत्र और पेन के साथ अंदर भेजा गया है।

आयोग द्वारा 2 घंटे का समय निर्धारित
रविवार 23 जून को आयोजित हो रही एमपीएससी की परीक्षा 2 पालियों में हो रही है। जिसमें पहला पेपर सामान्य अध्ययन का है, परीक्षा का समय सुबह 10 बजे से निर्धारित है। पहले पेपर के लिए आयोग द्वारा 2 घंटे का समय निर्धारित है, परीक्षार्थियों के पास 12 बजे तक समय रहेगा।

सीनियर रिटायर्ड अधिकारि ऑब्जर्वर
इसके बाद दूसरा पेपर दोपहर के 2.15 से सामान्य अभिरुचि परीक्षण का रहेगा। इसके लिए भी परीक्षार्थियों को 2 घंटे का समय मिल सकेगा। दूसरे पेपर के समाप्त होने की अवधि का समय शाम 4.15 बजे तक निर्धारित है। प्रदेश के कुछ परीक्षा केंद्रों पर सीनियर रिटायर्ड अधिकारियों को बतौर ऑब्जर्वर नियुक्त किया गया है। यह ऑब्जर्वर परीक्षा की मॉनिटरिंग और शंका समाधान के लिए केंद्रो पर उपस्थित हैं।

प्रशासनिक स्तर पर निगरानी
बता दें कि एमपीपीएसी 2024 की परीक्षा के 110 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया की जानी है। प्री परीक्षा के लिए रविवार को अभ्यर्थी लाखों की तादात में शामिल हो रहे हैं। परीक्षा केंद्रों में किसी भी तरह की गड़बड़ी न हो इसको लेकर प्रशासनिक स्तर पर भी निगरानी रखी जा रही है। परीक्षा की तारीख को लेकर हाल ही में सोशल मीडिया पर भ्रामक जानकारी चलाई जा रही थी, जिस पर आयोग ने परीक्षार्थियों को भ्रम में न पड़ने की जानकारी साझा करते हुए ऑफिशियल वेबसाइट लगातार चेक करने की सलाह दी। 

5379487