MP News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से लगे रायसेन और सीहोर में दो बड़ी घटनाएं सामने आई हैं। रायसेन में तालाबनुमा गड्ढे में नहाते वक्त आदिवासी परिवार के 3 बच्चों की मौत हो गई। जबकि, सीहोर में अचानक बाढ़ आ जाने से रविवार रात भोपाल का परिवार 4 घंटे तक वाटर फॉल में फंसा रहा। 

मध्य प्रदेश के रायसेन जिले में खेत में बने गड्ढे में डूबने से तीन बच्चों की मौत हो गई। हादसा गैरतगंज से 15 किमी दूर वेलना गढ़ी गांव में हूआ है। इसमें बलवीर आदिवासी के बेटे सुहैल (7) और सुमित (8) व रूपसिंह की बेटी उमा (10) ने जान गंवाई है। मृतक बच्चे एक ही परिवार के हैं वह नहाने के लिए गए थे। 

अरमगढ़ वाटर फाल में फंसे परिवार को रेस्क्यू करते SDRF की टीम।

5 घंटे वाटर फॉल में फंसा रहा परिवार 
मध्य प्रदेश के सीहोर जिले में स्थित अमरगढ़ वाटर फॉल में रविवार को भोपाल का परिवार घंटों फंसा रहा। परिवार के 5 सदस्य पिकनिक मनाने के लिए यहां पहुंचे थे, लेकिन शाम 6 बजे अचानक नदी में बाढ़ आ गई, जिससे घर नहीं लौट पाए। परिजनों ने पुलिस प्रशाासन को सूचना दी, जिसके बाद एसडीआरएफ और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और रात 10 बजे सभी का रेस्क्यू कर लिया।

लालघाटी स्थित सनसिटी कॉलोनी का परिवार 
सीहोर पुलिस ने बताया, वाटर फॉल में 5 लोग फंस गए थे। इनमें अशोक माहेश्वरी (61), निशा माहेश्वरी (58), शुभम (32), सुरुचि (30) और यश (28) शामिल हैं। यह भोपाल के लालघाटी स्थित सनसिटी कॉलोनी में रहते हैं।​ रेंजर महिपाल सिंह ने बताया, यह लोग टापू में फंस गए थे। दोनों तरफ पानी था। रेस्क्यू टीम ने ट्रैक्टर से दोनों ओर रस्सी बांधी और रस्सी के सहारे सभी को बाहर निकाला।