Logo
30 children ill due to midday meal in Rewa : रीवा जिले की प्राथमिक शालाा पड़री में गणतंत्र दिवस पर पूड़ी सब्जी बनी थी, जिसे खाने के बाद स्कूल के 30 बच्चे बीमार हो गए।

30 children ill due to midday meal in Rewa : गणतंत्र दिवस के दिन स्कूल में बना स्पेशल भोज खाने से 30 बच्चे बीमार पड़ गए। स्कूल के शिक्षक और स्थानीय लोगों ने तुरंत बच्चों को सिरमौर की सिविल अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उपचार जारी है। शिक्षा विभाग  व प्रशासन के आला अधिकारी अस्पताल पहुंचकर बच्चों के स्वावस्थ्य की जानकारी ली। साथ ही चिकित्सकों से चर्चा कर उनके समुचित उपचार के लिए कहा है। 

30 children ill due to midday meal in Rewa
30 children ill due to midday meal in Rewa

मिड-डे मील से 30 से ज्यादा बच्चे बीमार पड़ने की घटना रीवा जिले के सिरमौर क्षेत्र की है। ग्राम पंचायत पड़री​​​​​​ स्थति प्राथमिक पाठशाला में गणतंत्र दिवस के दिन रसोइया ने विशेष भोजन बनाया था। झंडा रोहण और सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के बाद बच्चों ने जैसे ही मिड-डे मील में बनी पूड़ी-सब्जी खाई, एक एक कर उनकी तबीतय बिगड़ने लगी। स्कूल के 30 बच्चे बीमार हो जाने से स्कूल के शिक्षक घबरा गए और विभाग के आला अफसरों को जानकारी देकर तत्काल बच्चों को लेकर सिरमौर अस्पताल पहुंचे, जहां भर्ती कर उपचार किया जा रहा है। 

खीर में मिले कीड़े, बच्चों के विरोध परोसा दूसरा भोजन 
इधर, रतलाम जिले के आलोट में गणतंत्र दिवस पर बच्चों को परोसी गई खीर में कीड़े बिलबिला रहे थे। बच्चों के विरोध के बाद दूसरी खीर बदली गई। घटनाक्रम  थूरिया गांव का है। ग्रामीणों ने वीडियो वायरल अफसों से शिकायत की है। बताया कि मध्याह्न भोजन में गुणवत्ताविहीन चावल उपयोग किया जाता था। कीड़े देखकर बच्चों ने भोजन करने से मना कर दिया था। हम लोगों ने प्रशाासन के अफसरों से शिकायत की, लेकिन कार्रवाई नहीं की गई। 

संचालक ने बताई ग्रामीणों की साजिश 
मध्याह्न भोजन बनाने वाली संस्था के संचालक ने इस पूरे घटनाक्रम को ग्रामीणों का षडयंत्र बताया है। कहा, भोजन में बासमती चावल का प्रयोग किया गया था। रसोइया को साफ-सफाई के साथ भोजन पकाने के निर्देश दिए गए हैं। किसी ने बदनाम करने के लिए खीर में कीड़े डाल दिए हैं। 

 

 

5379487