Death by Poisonous Gas Katni: सबमर्सिबल पंप डालने कुएं में उतरे चार किसानों की जहरीली गैस से मौत हो गई। चाचा-भतीजा सहित चार की दम घुटने से हुई मौत के बाद गांव में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस और एनडीआरएफ की टीम ने गुरुवार रात 12 बजे तक रेस्क्यू ऑपरेशन कर सभी को बाहर निकाला। पुलिस ने सभी शवों को बरामद कर लिया। दर्दनाक घटना कटनी के जुहली गांव की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

सीएम ने 4-4 लाख मुआवजा देने का किया ऐलान 
मुख्यमंत्री मोहन यादव ने किसानों की मौत पर दुख जताया है। सीएम ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की सहायता राशि प्रदान करने का ऐलान किया है। सीएम ने एक्स पर लिखा है कि कटनी के मुड़वारा विधानसभा के ग्राम जुहली में किसान द्वारा अपने खेत के कुएं में सबमर्सिबल मोटर पंप लगाते समय जहरीली गैस के रिसाव से हुई दुर्घटना में 4 अनमोल जिंदगियों के असामयिक निधन का समाचार हृदयविदारक है।

मैं बाबा महाकाल से प्रार्थना करता हूं कि दिवंगतों की पुण्यात्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान दें और शोकाकुल परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति प्रदान करें। शोकाकुल परिजनों को मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान मद से 4-4 लाख रुपए की सहायता राशि प्रदान की जाएगी।

जानें पूरा मामला 
एनकेजे थाना पुलिस के मुताबिक, जुहली गांव में गुरुवार शाम सबमर्सिबल पंप डालने के लिए रामकुमार दुबे कुएं में उतरा। कुछ देर बाद वो बेहोश हो गया। रामकुमार को बचाने भतीजा निखिल दुबे उतरा। वह भी बेहोश हो गया। जिसके बाद राजेश कुशवाहा, फिर पिंटू कुशवाहा कुएं में उतरे। एक के बाद एक दोनों बेहोश हो गए। देर रात चारों को कुएं से निकालकर जिला अस्पताल भेजा गया, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। 

दम घुटने से हुई मौत 
आशंका जताई जा रही है कि कुएं के अंदर ऑक्सीजन की कमी थी। जहरीली गैस भी बनी हुई थी, जिसके कारण दम घुटने से चारों की मौत हो गई। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है।