Logo
New Flights From Bhopal: सर्दियों की शुरुआत में भोपाल को 6 नई फ्लाइट्स मिलने जा रही है। एयर इंडिया ने राजा भोज एयरपोर्ट प्रबंधन से नई प्लाइट्स के लिए स्लॉट मांगा गया है। 

New Flights From Bhopal:  मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से देश के बड़े शहरों में जाने के लिए हवाई यात्रा में अब अधिक सुविधा मिलने जा रही है। सर्दियों के सीजन से भोपाल से नई 6 फ्लाइट शुरू होने जा रही है। एयर इंडिया ने राजा भोज एयरपोर्ट प्रबंधक से इन नई फ्लाइट के लिए स्लॉट मांगा है। भोपाल से दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद और बंगलौर के लिए नई फ्लाइट अक्टूबर के आखिर में शुरू होने जा रही है। एयरलाइंस की तरफ से बताया गया कि नई फ्लाइट के लिए प्रस्ताव दे दिया गया है। स्लॉट मांगा गया है कि ये फ्लाइट भोपाल से महानगरों के लिए उड़ान भरेगी। 

अक्टूबर से शुरू होने की संभावनाएं
नई फ्लाइट के अक्टूबर के आखिर में शुरू होने की संभावनाएं हैं। इंडिगो ने अक्टूबर के अंत तक फ्लाइट शुरू करने की बात कही है, जिसके लिए स्लॉट की मांग की गई है। इसके बाद बाकी एयर लाइन की ओर से भी ऐसे प्रस्ताव आने की संभावनाएं हैं। 

फ्लाइट स्लोटिंग में परेशानी 
इंडिगो ने नई फ्लाइट शुरू करने का प्रस्ताव मांगा है, जिसमें 6 फ्लाइट के स्लॉट के लिए अनुमति मांगी गई है, लेकिन इससे राजा भोज एयरपोर्ट को दूसरी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। राजा भोज से एयर इंडिया की 4 फ्लाइट्स उड़ान भरती हैं। अन्य एयरलाइंस की 3 से 4 फ्लाइट भी उड़ान भरती हैं। इसके बाद कुल मिलाकर 27 फ्लाइट्स हो जाएंगी। इससे भोपाल एयरपोर्ट प्रबंधन के लिए इन सभी उड़ानों को आपरेट कर पाना बेहद मुश्किल होगा। 

5379487