Logo
मशहूर कलाकार अली खान ने कहा- खजुराहो में उन्हें अपने गांव की तरह महसूस हो रहा। यह फेस्टिवल भविष्य के लिए बहुत सहयोगी रहेगा और बहुत कुछ सीखने को मिलेगा।

छतरपुर. खजुराहो फिल्म फेस्टिवल में मशहूर कलाकार अली खान और लेखक असगर वजाहत शामिल हुए। अपनी एक्टिंग के लिए मशहूर अभिनेता अली खान फिल्म गदर 2 सहित 150 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके हैं। 9वें खजुराहो फिल्म फेस्टिवल में अली ने अपना अनुभव बांटा। अली ने बताया कि वो इस फिल्म महोत्सव में शामिल हुए हैं, ये उनके लिए बहुत ही सम्मान की बात है।

खजुराहो में उन्हें अपने गांव की तरह महसूस हो रहा। यह फेस्टिवल भविष्य के लिए बहुत सहयोगी रहेगा और उन्हें इससे बहुत कुछ सीखने को मिलेगा।

रिसर्च और कंजर्वेट करके तथ्यों के आधार पर ही कहानी बनाएं
गांधी गोडसे मूवी के डायलॉग राइटर और मै हिंदू हूं, पुस्तक के लेखक असगर वजाहत ने कहा कि यह फेस्टिवल अन्य फेस्टिवल से अलग है। इस कार्यक्रम में युवाओं की अधिक भागीदारी है। ये कार्यक्रम की सफलता है। खजुराहो को फिल्म का गढ़ बनाने के लिए बाहर की चीज यहां रोपित न करें और स्थानीय लोगों के साथ रिसर्च और कंजर्वेट करके तथ्यों के आधार पर ही कहानी बनाएं।  

ह्यूमन और एक्टिंग बिहेवियर बहुत जरूरी  
खजुराहो अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल के 9वे संस्करण में अजय मनचंदा बताया कि इंसान में दो चीज बहुत महत्वपूर्ण है। पहला ह्यूमन बिहेवियर और दूसरा एक्टिंग बिहेवियर। इन दोनों का बैलेंस होना बहुत ज़रूरी है। एक एक्टर कैसे कनेक्ट कर सकता है ये उसके लिए सबसे महत्वपूर्ण है। एक बेहतर एक्टर को अपनी बात सही जगह प्रजेंट करने का पता होना चाहिए।

मिस इंडिया अभिलाषा ने अनुभव साझा किए
मिस इंडिया अभिलाषा बतरा ने स्टूडेंट्स के साथ अपने दिलचस्प अनुभव साझा किए। इस दौरान डायरेक्टर अजय मनचंदनी और आमोद भट्ट भी मौजूद रहे।

22 दिसंबर तक चलेगा फिल्म फेस्टिवल
बता दें कि खजुराहो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का शुभारंभ 16 दिसंबर को हुआ था। सात दिवसीय फेस्टिवल 22 दिसंबर तक चलेगा। फेस्टिवल के शुभारंभ में अभिनेता असरानी, अभिनेत्री आशा पारेख, विजय कश्यप, फिल्म समीक्षक गिरजा शंकर पाटकर शामिल हुए थे। 

5379487