Logo
Bhopal Today News: भोपाल शहर में गणेश चतुर्थी पर बिड़ला संग्रहालय में प्रदर्शनी का आयोजन शनिवार को किया जा रहा है। इसके साथ ही शहर में स्कूल स्तर के छात्र छात्राओं के आधार कार्ड से संबंधित काम के लिए शिविर लगाए जा रहे हैं।

Bhopal Today News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में शनिवार के दिन में कौन-कौन से बड़े कार्यक्रम होने जा रहे हैं। इसको लेकर हरिभूमि न्यूज के खास सेगमेंट 'भोपाल की बड़ी खबरें' में आपको समाचार की दुनिया से जुड़ी हर गतिविधि का अपडेट आसान भाषा में मिलेगा। तो चलिए, समाचार की दुनिया में अपडेट रहें और भोपाल शहर की हर खबर से अपनी जानकारी को बढ़ाएं।

भोपाल की ताजा खबरें; Live Update


बिड़ला संग्रहालय में प्रदर्शनी
गणेश चुर्तर्थी शनिवार को देश और प्रदेशभर में मनाई जा रही है। 10 दिनों तक लगातार चलने वाले गणेश उत्सव के दौरान भोपाल शहर में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। शनिवार को शहर के बिड़ला संग्रहालय में भगवान गणपति पर आधारित प्रदर्शनी का संचालन किया जा रहा है। बड़ी संख्या में लोग अपने ईष्टदेव के बारे में विस्तार से जानकारी के लिए यहां पहुंच रहे हैं।

आधार कार्ड अपडेट शिविर
भोपाल शहर के लगभग 40 स्कूलों में विद्यार्थियों के लिए आधार कार्ड में अपडेट को लेकर शिविर लगाए जा रहे हैं। यह शिविर 11 सितंबर तक संचालित किए जा रहे हैं।  बच्चों के अभिभावक उनके आधार कार्ड से संबंधित काम कराने के लिए नजदीकी स्कूलों के शिविर में जा कर करा सकते हैं। 5 से 17 साल तक के बच्चों के आधार अपडेट शिविर में किए जायेंग।

यह भी पढ़ें: Weather Update Today: रतलाम-उज्जैन समेत MP के 14 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट, 3 वेदर सिस्टम होंगे एक्टिव

जवाहर नवोदय विद्यालय प्रक्रिया
राजधानी के रातीबड़ में स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में 5 वीं कक्षा में पास हुए छात्र छात्राएं छठवीं कक्षा में प्रवेश के लिए परीक्षा-2025 के आवेदन ऑनलाइन कर सकते हैं। विद्यालय की संबंधित वेबसाइट पर विद्यार्थियों की पात्रता से संबंधित जानकारी साझा की गई है। विद्यार्थियों के पास आगामी 16 सितंबर तक आवेदन करने का मौका है।

यह भी पढ़ें:  भोपाल में सब्जियों, कलपुर्जो, सुबबूल की फलियों और अखरोट से बनाए गणपति; लिम्का बुक में नाम दर्ज 

5379487