Aaj Ka Rashifal 23 February 2024: ग्रह गोचर के अनुसार 23 February 2024, शुक्रवार को कुछ राशियों पर ग्रहों का अच्छा या बुरा प्रभाव पड़ेगा। आज माघ माह की चतुर्दशी तिथि है। प्रयागराज में माघ मेला शुरू है। गंगा स्नान जरूर करें। आज चंद्रमा सिंह राशि में मौजूद रहेंगे। इन ग्रह गोचरों के आधार पर मेष से लेकर मीन तक का भविष्यफल जाने माने ज्योतिषाचार्य हस्तरेखा वास्तु शास्त्र रत्न एवं कुण्डली विशेषज्ञ डॉ. मनीष गौतम महाराज जी ने तैयार किया है। यहां जाने चंद्र राशि के अनुसार आज 23 फरवरी का अपना राशिफल।

आज का पंचांग (Aaj ka Panchang)
सूर्योदय: प्रातः 06:53 पर 
सूर्यास्त: संध्या 06: 23 पर

दिशाशूल:  पश्चिम दिशा - आज के दिन दही या तिल का सेवन कर यात्रा पर जाएं। 

अभिजीत मुहूर्त: दोपहर 12.10 से 12.29 तक।
राहुकाल: दोपहर 15.10 से 16.19 तक।
 
आज का चौघड़िया (Aaj ka Chaughadia)
सुबह 07:41 से 08:20 तक अमृत
सुबह 08:20 से 10:31 तक चंचल
सुबह 10:31 से 12:19 तक चंचल 
दोपहर 12:19 से 02:38 तक अमृत
दोपहर 02:38 से 07:41 तक लाभ
शाम 07:41 से 09:46 तक लाभ
रात 09:46 से 11:20 तक अमृत

मेष राशि (Today's Aries Horoscope)
आज के दिन किसी लंबी यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। आंखों में दिक्कत हो सकती है। सुख के साधन जुटा पाएंगे। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। लव लाइफ में लोचा हो सकता है। दिन को शुभ बनाने के लिए गरीबों की सेवा करें। 
लकी नंबर: 54, शुभ रंग: नीला

वृषभ राशि (Today's Taurus Horoscope)
आज के दिन किसी पुराने रोग से परेशानी हो सकती है। वाहन व मशीनरी के प्रयोग में लापरवाही ना बरतें। किसी व्यक्ति के व्यवहार से दिल दुखी हो सकता है। क्रोध पर नियंत्रण बनाए रखें। लव लाइफ में झमेला रहेगा। दिन को शुभ बनाने के लिए शिव आराधना करें। 
लकी नंबर: 4, शुभ रंग: पीला

मिथुन राशि (Today's Gemini Horoscope)
आज के दिन गृहस्थ जीवन में प्रसन्नता का वातावरण बना रहेगा। किसी को गिफ्ट देना पड़ सकता है। स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। कोर्ट व कचहरी के मामले में सावधानी बरतें। लव लाइफ में ज्यादा समय दें। दिन को शुभ बनाने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ करें।
शुभ नंबर: 1, शुभ रंग: सफेद

कर्क राशि (Today's Cancer Horoscope)
आज के दिन पैसा प्राप्त करने के लिए न्यू प्लान बनेगा। किसी सामाजिक कार्यक्रम में भाग लेने से प्रसन्नता महसूस होगी। मान सम्मान की प्राप्ति होगी। शारीरिक शिथिलता बनी रहेगी। लव लाइफ में दिक्कत हो सकती है। दिन को शुभ बनाने के लिए शिवजी को बिल्वपत्र अर्पित करें। 
लकी नंबर: 6, शुभ रंग:  पिंक

सिंह राशि (Today's Leo Horoscope)
आज के दिन आपका कर्ज कोई व्यक्ति लौट सकता है। व्यावसायिक प्रयास सफल होंगे। घर परिवार में टेंशन बनी रहेगी। कोई नई समस्या हो सकती है। नौकरी में आराम रहेगा। लव लाइफ में स्थिति सामान्य रहेगी। दिन को शुभ बनाने के लिए गणेश उपासना करें। 
लकी नंबर: 18, शुभ रंग: नीला

कन्या राशि (Today's Virgo Horoscope)
आज के दिन जीवनसाथी का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। किसी बड़ी समस्या का समाधान मिलेगा। काम में अनुकूलता बनी रहेगी। गिफ्ट प्राप्त हो सकता है। लव लाइफ में सुख का अनुभव करेंगे। दिन को शुभ बनाने के लिए बजरंग बाण का पाठ करें।  
लकी नंबर:  21, शुभ रंग: समुद्री

तुला राशि (Today's Libra Horoscope)
आज के दिन रोजगार प्राप्ति के दिशा में किया गया प्रयास सफल होगा। भूमि या वाहन खरीद सकते हैं। कोई बड़ा लाभ प्राप्त होगा। बुद्धि का इस्तेमाल सोच समझकर करें। लव लाइफ में पार्टनर धोखा दे सकता है। दिन को शुभ बनाने के लिए पक्षियों को दाना डालें। 
लकी नंबर: 30, शुभ रंग: वैजयंती

वृश्चिक राशि (Today's Scorpio Horoscope)
आज के दिन खर्च अधिक हो सकते हैं। व्यवस्था में सुधार करें। टेंशन बनी रहेगी। मित्रों की हेल्प प्राप्त हो सकती है। व्यापार ठीक-ठाक चलेगा। लव लाइफ में प्रसन्नता बनी रहेगी। दिन को शुभ बनाने के लिए दुर्गा चालीसा का पाठ करें। 
लकी नंबर:  20,  शुभ रंग:  गेहुंआ

धनु राशि ( Today's Sagittarius Horoscope)
आज के दिन पहले किए गए कार्य का लाभ अब मिलेगा। समय पर कर्ज प्राप्त होगा। प्रॉपर्टी में निवेश शुभ फल देगा। नौकरी में आपके कार्य की प्रशंसा होगी। लक का साथ मिलेगा। दिन को शुभ बनाने के लिए सूर्य भगवान को जल दें। 
लकी नंबर: 15, शुभ रंग: हरा

मकर राशि (Today's Capricorn Horoscope)
आज के दिन कामकाज में अधिक ध्यान दें। भाग दौड़ ज्यादा रहेगी। गुस्से पर कंट्रोल बनाए रखें। नौकरी में अधिकारी वर्ग नाराज हो सकता है। लव लाइफ में आपके मन की बात होगी। दिन को शुभ बनाने के लिए गरीबों को भोजन कराएं। 
लकी नंबर: 12, शुभ रंग:  हल्का काला

कुम्भ राशि (Today's Aquarius Horoscope)
आज के दिन घर में मेहमानों का आगमन हो सकता है। शुभ समाचार मिल सकते हैं। जोखिम भरा कार्य कर पाएंगे। आनंद उल्लास के साथ जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। चोट व रोग से नुकसान हो सकता है। दिन को शुभ बनाने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ करें। 
लकी नंबर: 11, शुभ रंग: बैंगनी

मीन राशि  (Today's Pisces Horoscope)
आज के दिन यात्रा से लाभ के योग हैं। किसी उत्सव में भाग लेने से मन प्रसन्न रहेगा। शिक्षा के क्षेत्र में लाभ प्राप्त हो सकता है। व्यर्थ के विवादों में ना पड़ें। लव लाइफ में गुस्सा ना करें। दिन को शुभ बनाने के लिए तुलसी जी को दीपक जलाएं। 
लकी नंबर: 7, शुभ रंग: गेरुआ

ज्योतिषाचार्य डॉ. मनीष गौतम ( कालीखोह)
ज्योतिष हस्तरेखा वास्तुशास्त्र रत्न एवं कुंडली विशेषज्ञ सभी समस्याओं के समाधान के लिए संपर्क कर सकते हैं।
Email: manishgautam0703@gmail.com