भोपाल। मध्यप्रदेश कांग्रेस कार्यालय में कांग्रेसियों के बीच गाली-गलौज और मारपीट की घटना के बाद कार्रवाई की गई है। MP कांग्रेस कमेटी ने प्रदेश प्रवक्ता शहरयार खान को तत्काल प्रभाव से पद से मुक्त कर दिया है। साथ ही उन्हें पूरे मामले में 7 दिनों में स्पष्टीकरण भी मांगा है। इसके अलावा प्रदीप अहिरवार को भी नोटिस भेजा है। उनसे भी 7 दिन के अंदर मामले पर स्पष्टीकरण मांगा है। संतोषजनक जवाब प्राप्त नहीं होने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की बात कही गई है।

यह भी पढ़ें दिग्विजय सिंह को अपशब्द बोलने पर घमासान: मध्यप्रदेश कांग्रेस कार्यालय में कांग्रेसियों के बीच जमकर चले लात-घूंसे, देखें वीडियो...

दोनों नेताओं के एक दूसरे पर कुर्सियां तक फेंकी थीं
बता दें कि सोमवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में मध्य प्रदेश कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के अध्यक्ष प्रदीप अहिरवार और प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता शहरयार खान के बीच गाली-गलौज और मारपीट हुई थी। दोनों के बीच जमकर झूमाझटकी हुई। दोनों नेताओं ने एक दूसरे पर कुर्सियां फेंकी और हाथापाई की। मौके पर मौजूद दूसरे नेताओं ने दोनों नेताओं को अलग किया। 

जवाब संतोष जनक नहीं मिलने पर होगी बड़ी कार्रवाई 
प्रदेश कांग्रेस के संगठन प्रभारी उपाध्यक्ष राजीव सिंह ने प्रदीप अहिरवार और शहरयार खान को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। साथ ही दोनों नेताओं से 7 दिन में स्पष्टीकरण मांगा है। वहीं प्रदेश प्रवक्ता शहरयार खान को पद से हटा दिया गया है। यदि दोनों नेताओं का स्पष्टीकरण संतुष्टि पूर्ण नहीं पाया गया तो अनुशासनहीनता की कार्रवाई की जाएगी।