Alirajpur To Kedarnath by Cycle: पैरालिसिस जैसी गंभीर बीमारी से जूझ पिता की खुशहाली के लिए 19 बेटे ने बड़ा संकल्प लिया। मन्नत पूरी होने के बाद अब वह केदारनाथ दर्शन के लिए निकले हैं। अलीराजपुर से केदारनाथ 1298 किलोमीटर का सफर साइकिल से ही तय कर रहे हैं। इसके लिए वह रोजाना 50 किमी साइकिल चलाते हैं। 

अलीराजपुर (Alirajpur) के 19 वर्षीय अजय कुमार चौहान केदारनाथ धाम साइकिल से जा रहे हैं। सोमवार को वह मंदसौर में थे। यहां मीडिया से चर्चा करते हुए बताया कि बीमार पिता के स्वास्थ्य लाभ के लिए मन्नत मांगी थी। जिसके बाद पिता जी पूरी तरह से स्वस्थ हो गए। मन्नत पूरी होने के बाद मैंने केदारनाथ दर्शन के लिए साइकिल यात्रा पर निकला हूं। 

26 दिनों में पूरी होगी यात्रा
अलीराजपुर से केदारनाथ की दूरी 1298 किलोमीटर है। अजय के मुताबिक, साइकिल से यह सफर पूरा करने में 26 दिन लगेंगे। वह औसतन 50 किमी का सफर प्रतिदन तय करते हैं। साइकिल में दैनिक उपयोग की वस्तुएं, सोने के लिए बिस्तर और भोजन सामग्री लिए हुए हैं, रात में जहां ठिकाना मिल जाता है रुक जाते हैं। और सुबह फिर सफर पर निलक जाते हैं। 

बाबा केदारनाथ की कृपा से ठीक हुई बीमारी  

  • अजय के परिवार की माली हालत ठीक नहीं है। पिता के उपचार में काफी पैसा खर्च हो चुका है। लिहाजा, उनकी इस धार्मिक यात्रा के लिए अलीराजपुर के लोगों ने आर्थिक मदद की है। ताकि उन्हें किसी परेशानी न हो। 
  • अजय के मुताबिक, उनके पिता रवि को पैरालिसिस हो गया था। डॉक्टरों ने अटैक और जान का खतरा बताया था। इसके अजय ने पिता के अच्छे स्वास्थ्य के लिए बाबा केदारनाथ से मन्नत मांगी।