Logo
MP Congress News: मध्य प्रदेश युवक कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष मितेंद्र दर्शन सिंह ने लोकसभा चुनाव में संगठन पदाधिकारियों को विधानसभा स्तर पर जिम्मेदारी सौंपी थी, लेकिन परफारेंस बेहतर नहीं रहा। लिहाजा, गुरुवार को विधानसभा इकाइयां भंग कर दी।

MP Congress News: लोकसभा चुनाव 2024 में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस ने पहली बड़ी कार्रवाई की है। मध्य प्रदेश युवक कांग्रेस के अध्यक्ष मितेंद्र दर्शन सिंह ने सभी जिला व विधानसभा इकाइयों को तत्काल प्रभाव से भंग करते हुए विधानसभा अध्यक्षों को हटा दिए। सभी जिलों में नए सिरे से संगठन के पुर्नगठन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। 

पदाधिकारियों से वन टू वन चर्चा में मांगे थे सुझाव  
दरअसल, लोकसभा चुनाव से पहले युवक कांग्रेस ने संगठन पदाधिकारियों को विधानसभा स्तर पर जिम्मेदारी सौंपी थी, लेकिन किसी का परफारमेंस बेहतर नहीं रहा। हर सीट पर पार्टी प्रत्याशियों को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। लगभग 90 फीसदी विनधानसभाओं में भाजपा प्रत्याशी आगे रहे। ऐसे में युवक कांग्रेस ने नए सिरे से संगठन मजबूत करने की कवायद शुरू की है। पिछले महीने भोपाल में दो दिन मैराथन बैठकें भी हुई थीं। सभी पदाधिकारियों से वन टू वन चर्चा कर इसके लिए सुझाव भी लिए गए थे। 

संगठनात्मक सहयोग के लिए सराहना
कार्यालय सचिव रमाशंकर दुबे ने पत्र जारी कर बताया कि युवा कांग्रेस अध्यक्ष मितेंद्र दर्शन सिंह ने मध्यप्रदेश में विधानसभा स्तर पर गठित सभी कमेटियों को भंग कर उनके अध्यक्षों व पदाधिकारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। मितेंद्र दर्शन सिंह ने हटाए गए पदाधिकारियों के प्रति अब तक किए गए संगठनात्मक सहयोग के लिए सराहना की। 

पीसीसी चीफ व नेता प्रतिपक्ष को भेजी जानकारी 
प्रदेश कार्यालय से जारी पत्र में यह भी बताया गया कि युवा कांग्रेस अध्यक्ष मितेंद्र दर्शन सिंह ने यह कार्रवाई संगठन के राष्ट्रीय सचिव व प्रदेश प्रभारी शेषनारायण ओझा की सहमति से की है। कार्रवाई की जानकारी पीसीसी चीफ जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार को भी भेजी गई है। 

5379487