Logo
Khandwa ATS Action: एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (ATS) ने खंडवा के सलूजा कॉलोनी और गुलमोहर कॉलोनी से दो लोगों को को हिरासत में लिया है। इन पर आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने का आरोप है।  

Khandwa ATS Action: खंडवा में ATS (एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड) ने दबिश देकर दो आरोपियों को उठाया है। इनमें एक नाबालिग है। गुरुवार सुबह 4 बजे एटीएस की टीम पहले सलूजा कॉलोनी और गुलमोहर कॉलोनी पहुंचकर नाबालिग को हिरासत में लिया है। 

बंगाल स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने जनवरी में खानशाहवली इलाके से अब्दुल रकीब कुरैशी को पकड़ा था। उनके संबंध सिमी और आईएसआईएस से जोड़े जा रहे थे। 

ATS को इनपुट मिला है कि सूरज कॉलोनी से गिरफ्तार किया गया फैजान भी रकीब के संपर्क में था। फैजन पर सोशल मीडिया में धार्मिक उन्माद से संबंधित वीडियो अपलोड करने का भी आरोप है। अपने वीडियो में वह इस्लामिक स्टेट का भी जिक्र करता था। जबकि, नाबालिग फैजान के संपर्क में था। 

फैजन के परिवार ने बताया कि एटीएस की टीम में 8 जवान थे। 4 लोग मिलिट्री ड्रेस और हथियारबंद थे। टीम में 2 महिला जवान भी शामिल थीं।

सिमी के बाद आईएसआईएस से जुड़ा 

  • अब्दुल रकीब कुरैशी को पहले सिमी के संपर्क में था। सिमी का नेटवर्क ध्वस्त होने के बाद आईएसआईएस से जुड़ गया। 2013-14 में जेल से बाहर आया। इसके बाद ऑटोमोबाइल का धंधा करने लगा। सोशल मीडिया ग्रुप्स में आईएसआईएस के नेटवर्क से जुड़े होने के सबूत मिलने पर पश्चिम बंगाल एसटीएफ ने 10 जनवरी 2023 को उसे उठा लिया था। 
  • रकीब इंटरनेट और सोशल मीडिया के जरिए मप्र के निमाड़ अंचल में बड़ा नेटवर्क बना रखा था। बाद में पता चला कि वह किसी बड़ी हस्ती के काफिले पर हमले की साजिश रच रहा है। 
     
5379487