Logo
Bageshwar Dham Chhatarpur : छतरपुर स्थित बागेश्वर धाम में पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने रविवार, 13 अक्टूबर को दिव्य दरबार लगाया। इस दौरान उन्होंने जात-पात, ऊंच-नीच और छुआछूत मिटाने का आह्वान किया। कहा, भारत के विकास के लिए यह जरूरी है।

Bageshwar Dham Chhatarpur : मध्य प्रदेश के छतरपुर स्थित बागेश्वर धाम के पीठाधीश पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने जातिगत भेदभाव को जड़ से मिटाने की अपील की है। सरकार से मांग करते हुए उन्होंने कहा, भारत में अब दो ही जातियां होनी चाहिए। बेशक सरनेम रहेंगे, लेकिन लेकिन भारत के विकास के लिए जरूरी है कि सरकार दो ही जातियों को मान्यता दे। एक गरीब और दूसरी अमीर। 

गली-गली में अब बजरंग बली
दरअसल, पंडित धीरेंद्र शास्त्री नवरात्रि में 9 दिन तक मौन व्रत थे। रविवार को मौन व्रत खोलने के बाद उन्होंने बागेश्वर धाम में दिव्य दरबार लगाया। इस दौरान भक्तों को संबोधित करते हुए कहा, भारत की गली गली में अब बजरंग बली की ही चलेगी। जो राम का नहीं होगा वह किसी काम का नहीं। 

यह भी पढ़ें: हिंदू एकता का पैगाम: बागेश्वर धाम से ओरछा तक 160 किमी की पदयात्रा करेंगे पंडित धीरेंद्र शास्त्री 

सर नेम रहेंगे, लेकिन जातियां दो ही होंगी
धीरेंद्र शास्त्री ने कहा, हमने 9 दिन तैयारी कर ली है। भारत में जात-पात, ऊंच-नीच और छुआ-छूत का जैसी कुरीतियां मिटानी है। सबके सर नेम तो रहेंगे, लेकिन जातियां अमीर और गरीब दो ही रहेंगी। इससे गरीबों पर अन्याय-अत्याचार कम होंगे। उनका जीवन स्तर सुधरेगा। 

यह भी पढ़ें: वक्फ बोर्ड वालों की नहीं चलेगी मनमानी: इंदौर में धीरेंद्र शास्त्री का बड़ा ऐलान, हिंदू एकता के लिए करेंगे पदयात्रा 

शक्ति साधन के बाद दिव्य दरबार
बागेश्वर धाम में 9 दिन तक शक्ति साधन के बाद रविवार को बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे और दिव्य दरबार में शामिल हुए। इस दौरान भंडारे और स्वच्छता कार्यक्रम भी हुआ। जिसमें भक्तों ने बढ़ा चढ़कर हिस्सा लिया। 

5379487