Rajgarh News: मध्यप्रदेश में प्राइवेट स्कूल संचालकों की मनमानी जारी है। ब्यवरा में 4 माह से टीसी के लिए चक्कर काट रहे एक अभिभावक ने मंगलवार को राजगढ़ कलेक्ट्रेट परिसर में आत्मदाह की कोशिश की। बताया कि प्रोग्रेसिव हाइट्स स्कूल में उनकी दो बच्चियां पढ़ती हैं, लेकिन टीसी नहीं दी जा रही थी। स्थानीय प्रशासन से गुहार लगाई, लेकिन मदद नहीं मिली। जिसके बाद उन्होंने आत्मदाह की चेतावनी दी थी, लेकिन अफसरों ने गंभीरता से नहीं लिया। पुलिसकर्मियों ने उन्हें बचा लिया है। पीड़ित ने स्कूल संचालक और महिलाकर्मी के खिलाफ केस दर्ज किए जाने की मांग उठाई है।   

ट्रैक्टर एजेंसी संचालक राजेंद्र जोशी ने एसडीएम को आवेदन देकर बताया कि स्कूल ‎संचालक योगेश अग्रवाल और स्कूल की महिला‎कर्मी बेटियों की‎ टीसी नहीं दे रही हैं। मानसिक तौर पर प्रताड़ित किया जा रहा है। उन्होंने मंगलवार को दोनों बेटियों संग आत्महत्या की चेतावनी दी थी। जिसके बाद एसडीएम ने 4 सितंबर को स्कूल संचालक समेत तीन लोगों को नोटिस जारी कर तुरंत टीसी दिए जाने का आदेश दिया था। इस पर स्कूल संचालक ने कहा, टीसी डाक से भेजी गई है।  

यह भी पढ़ें: Bhopal News: जल्द मिलेगी छोला फ्लाईओवर की सौगात, जाम से मिलेगा छुटकारा, मंत्री विश्वास सारंग ने अधिकारियों के साथ की बैठक

मांगी जा रही अप्रैल महीने की फीस
राजेंद्र जोशी ने बताया, वह ब्यावरा के रहने वाले हैं। उनकी 3 बेटियां प्रोग्रेसिव हाइट्स स्कूल ‎में पढ़ती थीं।  बड़ी बेटी संस्कृति (15) और ऋषिका (13) का एडमिशन 2021 में कराया था। छोटी बेटी चिनाया (5) प्रोग्रेसिव किड्स की नर्सरी क्लास में पढ़ती। संस्कृति की 8वीं कक्षा की फीस 2020 रुपए और 7वीं क्लास में ऋषिका की फीस 2000 रुपए महीना थी। ‎मार्च तक की फीस भरकर 1 अप्रैल 2024 को‎ मार्कशीट ली और 4 अप्रैल को टीसी के लिए आवेदन दिया, लेकिन अब अप्रैल माह की फीस मांगी जा रही है।