Bhopal Crime: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के थाना हबीबगंज और क्राइम ब्रांच पुलिस की टीमों को दिन दहाड़े लूट करने वाले आरोपियों को पकड़ने की बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने इन आरोपियों को चंद घण्टो में ही गिरफ्तार कर लूट की घटना से पर्दा उठाया है।

फरियादी के साथ था मुख्य आरोपी
पुलिस जानकारी के अनुसार फरियादी अहमद रजा पिता अब्दुल सत्तार उम्र 18 साल  निवासी मालवीय नगर ने थाना हबीबगंज में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 2 अगस्त को दोपहर करीब 1.30 बजे वह अपने दोस्त अनश अली के साथ एयू बैंक अरेरा कालोनी से 5.25 लाख रुपये नगद अपनी स्कूटी मे रख कर अपने घर जा रहा था।

स्कूटी की डिक्की में रखे रुपये लूट कर भागे
इस दौरान रास्ते में पारुल अस्पताल के आगे साँची पार्लर के पास रोड पर दो अज्ञात नकाबपोश व्यक्तियों के द्वारा उनके दो पहिया वाहन से फरियादी की स्कूटी में टक्कर मारकर गिरा दिया और फरियादी की स्कूटी की डिक्की में रखे बैंक से निकाले गये 5.25 लाख रुपये लूट कर भाग गये। लूट की घटना की गंभीरता को देखते हुए थाना हबीबगंज और क्राईम ब्रांच की संयुक्त टीमों द्वारा बैंक रुट मार्ग का निरीक्षण कर आस-पास लगे सीसीटीव्ही कैमरों का फुटेज निकाला गया।

पुष्पा अपार्टमेंट पास मिले अन्य आरोपी 
इस दौरान मालमुल्जिम की पतारसी करते हुए पुलिस ने फरियादी के साथी अनस अली की भूमिका घटना मे संदिग्ध पाई। पुलिस की सख्त पूछताछ के दौरान आरोपी अनस अली ने घटना को स्वीकार करते हुए अपने अन्य साथियों अल्ताफ अंसारी, अयान और अल्फाज के नाम पुलिस को बताए। लूट की घटना को लेकर आरोपियों ने फरियादी के लूटे गये 5.25 लाख रुपये आपस मे बांट लेने की सहमति बनाई थी। मुख्य आरोपी अनस की योजना के अनुसार अन्य आरोपियों ने वैसा ही किया था। पुलिस ने संदेहियो के मोबाइल फोन लोकेशन व संभावित ठिकानों पर दबिश देकर भारत टॉकीज के पास पुष्पा अपार्टमेंट के खाली व सूने मैदान में तीनों संदेहियों को हिरासत में ले लिया।