Betul Ravi Deshmukh Death Case: मध्य प्रदेश के बैतूल में भाजपा नेता रवि देशमुख ने सुसाइड कर लिया। सोमवार को पुलिस ने बेडरूम से उनका शव बरामद किया है। रवि की मौत सिर में गोली लगने से हुई है। पुलिस को तीन पेज का सुसाइड भी नोट मिला है।

पुलिस के मुताबिक, रवि देशमुख (40) पाथाखेड़ा क्षेत्र के बगडोना गांव में कंप्यूटर शॉप चलाते थे। सोमवार सुबह पत्नी और अन्य परिजन मंदिर गए थे, स्कूल जा रहा बेटा टिफिन लेने घर लौटा तो देखा कि रवि के सिर से खून बह रहा है। पास में पिस्टल भी पड़ी थी। पिता का शव देख उसने चिल्लाया तो आस पड़ोस के लोग पहुंच गए।  

पड़ोसियों के मुताबिक, रवि काफी व्यावहारिक व्यक्ति थे। उनका व्यवसाय भी ठीक चलता था। परिवार में किसी तरह की समस्या नहीं थी। इसके बावजूद उन्होंने यह आत्मघाती कदम क्यों उठाया, जांच का विषय है। 

सर्वाधिक सदस्य बनाने पर सम्मान 
रवि देखमुख भाजपा के मंडल उपाध्यक्ष थे। हाल ही में उन्हें सर्वाधिक सदस्य बनाने के लिए सम्मानित किया गया था। उन्होंने एक हजार से अधिक मेम्बर बनाए थे। जिसके लिए भोपाल कार्यालय में उन्हें सम्मानित किया गया था।

रवि के परिवार में यह लोग 
रवि देशमुख अपनी पत्नी किरण, 13 वर्षीय बेटे तन्मय और पिता के साथ रहते थे। उसकी बिल्डिंग में उनके देवेंद्र का परिवार रहता है। देवेंद्र की मोबाइल शॉप है। रवि का छोटा भाई इंदौर में नौकरी करता है। घटना के वक्त पिता भी इंदौर में थे।   

दोस्त ने भी किया सुसाइड 
पुलिस के मुताबिक, रवि के दोस्त अनिल ने भी एक महीने पहले आत्महत्या कर ली थी। अनिल का शव 10 सितंबर को फंदे से लटकता मिला था। अनिल ने अपने सुसाइड नोट में एक दर्जन रसूखदार लोग लिखे थे। पुलिस रवि की मौत को भी इसी मामले से जोड़कर देख रही है।