Betul Earthquake tremors: मध्यप्रदेश के बैतूल में भूकंप के झटके महसूस हुए। सोमवावर (30 सितंबर) को भैंसदेही, बैतूल बाजार और बैतूल में जमीन में कंपन होने से हड़कंप मच गया। दोपहर 1.40 बजे खिड़की और दरवाजे हिलने लगे तो लोग घरों के बाहर निकला आए। हालांकि, कंपन 4 से 5 सेकेंड तक महसूस किया गया। कुछ स्कूलों में कंपन महसूस हुआ। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.2 आंकी गई है।

जानें क्या बोले लोग
बैतूल बाजार, बैतूल और भैंसदेही के लोगों ने बताया कि सोमवार दोपहर 1.40 बजे जोर का कंपन महसूस हुआ। कुछ लोगों का सोफा हिलने लगा। थरथराहट की आवाज महसूस हुई। खिड़की दरवाजे कंपन करने लगे। कुछ स्कूलों में भी स्टाफ ने कंपन महसूस करने के बाद बच्चों को कक्षा से बाहर निकाल दिया। लोगों ने यह भी बताया कि 3 से 4 सेकेंड का कंपन महसूस किया है। इससे कोई नुकसान नहीं हुआ। 

महाराष्ट्र में भी लगे भूकंप के झटके 
एसपी निश्चल झरिया को भी कंट्रोल रूम में बैठक लेते समय कंपन को महसूस हुआ। अचानक से टेबल हिलने लगा। थरथराहट की आवाज भी महसूस हुई। कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी का कहना है कि जमीन में कंपन होने की सूचना मिली है। इधर, महाराष्ट्र के अमरावती जिले के अचलपुर चिखलदा अंजन गांव सुर्जी में भूकंप के झटके लगे हैं।  

खंडवा में लगे थे भूकंप के झटके
बता दें कि जून महीने में खंडवा में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। रिक्टर पैमाने पर इनकी तीव्रता 3.6 मापी गई थी।  शहर के नागचून रोड स्थित हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, कीर्ति नगर, नवकार नगर, गुलमोहर कॉलोनी, आनंद नगर, माता चौक, इमलीपुरा, हातमपुरा, सिंघाड़ तलाई, छैगांवमाखन समेत कई इलाकों में कंपन से डरे लोग घरों से बाहर निकल आए थे। इससे पहले सिंगरौली, इंदौर, जबलपुर, टीकमगढ़ सहित कई शहरों में भूपंक के झटके महसूस किए जा चुके हैं।